Jharkhand

मुहर्रम जुलूस में फलस्तीनी झंडा लहराने पर युवक गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेशी करती पुलिस

दुमका, 18 जुलाई (Udaipur Kiran) । मोहर्रम के जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराने वाले देवघर के दो युवकों को नगर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। गिरफ्तार मोहम्मद शैफ देवघर सब्जी मंडी और मो दानिश देवघर के कालेज रोड का रहने वाला है।

पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर बाकी की पहचान का प्रयास कर रही है। जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह ताजिया के जुलूस के दौरान दो युवकों ने दुधानी टावर चौक में फिलिस्तीन का झंडा लहराया था। इसके बाद उनकी यह हरकत की वीडीओ सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस मामले को गंभीरता से लेते जांच शुरू की। रात को जुलूस में शामिल कुछ युवकों से पूछताछ की गई, तो बताया कि झंडा लहराने वाले देवघर के दो युवक थे।

पुलिस को पता चला कि दोनों युवक लूटपाड़ा में अपने मामा के घर में हैं। पुलिस दबिश बनाकर दोनों को धर दबोचने में सफल रही। काफी पूछताछ के बाद दोनों ने यह स्वीकार नहीं किया कि उन्हें झंडा किसने दिया था। मो शैफ अपने आप को झारखंड मुक्ति मोर्चा का जिला अध्यक्ष बताया।

मामले में पुलिस थाना 139/24 के तहत बीएनएस के धारा 223 ए, 292/3(5) एवं 152 के तहत सरकारी आदेश का अवहेलना, विवाद पैदा करने एवं देश की संप्रभुता एवं अखंडता पर चोट पहुंचाने का आरोप है।

मौके पर तैनात दंडाधिकारी ग्रामीण विकास कार्य प्रमंडल के सहायक अभियंता राजकुमार मंडल के लिखित शिकायत पर मामला दर्ज करते हुए आरोपिताें काे गिरफ्तारी कर जेल भेज दिया है। मामले में थाना प्रभारी अमित लकड़ा ने बताया कि वीडियाे के माध्यम से पहचान करते हुए मुख्य आरोपित दो युवकों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। दोनों आरोपी देवघर के रहने वाले हैं।

(Udaipur Kiran) / नीरज कुमार

(Udaipur Kiran) / नीरज कुमार / शारदा वन्दना

Most Popular

To Top