Haryana

हिसार: नलवा हलके में फिर से स्थापित करेंगे जन की राजनीति : उमेश रतन शर्मा

महिला पंचायत को संबोधित करते उमेश शर्मा।

गांव डाया में 16वीं महिला पंचायत का आयोजन

हिसार, 18 जुलाई (Udaipur Kiran) । आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कहा है कि नलवा हलका में जन की राजनीति को फिर से स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता के हित व बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए ऐसा किया जाना जरूरी है।

उमेश शर्मा गुरुवार को नलवा विधानसभा के गांव डाया में 16वीं महिला पंचायत में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। पंचायत में शामिल सभी महिलाओं ने शिक्षा के नाम पर वोट देने की शपथ ली।

उमेश शर्मा ने कहा जिस तरह से स्वार्थ की राजजीति करने वाले नेताओं द्वारा सरकारी शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद किया जा रहा है उसके खिलाफ हम सबको मिलकर आवाज उठानी होगी। हरियाणा में जेबीटी शिक्षक की भर्ती एचकेआरएन के माध्यम से की जा रही है, 337 स्कूलों में पोर्टल पर 503 शिक्षकों के पद खत्म कर दिए हैं जिसके खिलाफ प्राथमिक शिक्षक संघ आंदोलन की चेतावनी दे रहा है। हर तरफ भ्रष्टाचार फैला है। गत दिनों आई रिपोर्ट में 2014-16 तक चार लाख फर्जी छात्रों का रेजिस्ट्रेशन करके उनके भत्ते के पैसे हड़प कर लिए गए। 538 स्कूल में शौचलाय नहीं है, 28000 शिक्षकों की कमी है जब शिक्षा व्यवस्था इतनी खराब स्थिति में है तो हमारे बच्चों का भविष्य सुनहरा कैसे हो सकता है। उमेश रतन शर्मा ने कहा कि राजनीति की ठेकेदारों ने जन-गण-मन से जन को ही बर्बाद कर दिया है। महिला पंचायत दोबारा से जन की राजनीति को नलवा हलके में पुन: स्थापित करेगी ये मेरा वचन है।

उमेश ने कहा कि सबसे बड़ी बात है की कोई इस दुर्दशा पर बोलना नहीं चाहता। कोई उस मां की बात नहीं करना चाहता जिसकी संतान इस बर्बाद व्यवस्था की भेंट चढ़ रही है। लोगों को नेताओं से उनके बच्चों की शिक्षा की माँग करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को महिला पंचायत के माध्यम से सवाल उठाने के लिए जागरुक किया जा रहा है। उन्होंने पंचायत में उपस्थित गांव के सभी लोगों से आह्वान किया कि अगर बच्चे आपके नहीं पढ़ रहे तो आपको ही इसके लिए खड़ा होना होगा।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top