Bihar

आरओबी निर्माण में गड़बड़ी देखकर वाल्मीकि नगर सांसद अभियंताओं पर भड़के, सुधार करने का दिया निर्देश

सांसद का आरवोबी निरीक्षण
सांसद का आरवोबी निरीक्षण 1
सांसद का आरवोबी निरीक्षण 2

पश्चिम चंपारण(बगहा), 18जुलाई (Udaipur Kiran) ।वाल्मीकिनगर सांसद सुनील कुमार ने बगहा रेलवे ढाला पर बन रहे आरओबी का निरीक्षण कर उपस्थित अभियंताओं को दोषपूर्ण गुणवत्ता में सुधार किये बिना आगे काम रोकने का निर्देश दिया। सांसद ने कहा कि स्थानीय निवासियों ने कई बार मुझसे आरओबी निर्माण में गड़बड़ी करने की बात बतायी। इधर से गुजरते वक़्त मुझे भी महसूस होता था कि एप्रोच रोड का दीवार काफी ऊँचा है और उसकी इंटरलॉकिंग सही नहीं है। मैंने एकाध बार संबंधित अभियंताओं को इसमें सुधार के लिए बोला भी था। बीच में चुनाव में व्यस्त हो गया।

उन्होंने बताया कि आज वृहस्पतिवार को एसपी ऑफिस के सामने से आरती होटल साइड से, दोनों तरफ एसपी आवास तक पैदल घूमकर कर जगह- जगह खामियों को उपस्थित अभियंताओं को दिखाया है और काम में सुधार के लिए सख्त निर्देश दिया। सांसद ने यह चेताते हुए कहा कि आरओबी की गुणवत्ता में सुधार नहीं हुआ तो हम इस मामले को संसद में भी उठाएंगे और संबंधित अधिकारियों और निर्माण कम्पनी के खिलाफ मुख्यमंत्री व विभागीय मंत्री को भी लिखेंगे। इसके साथ ही मंगलपुर आरओबी को भी गुणवत्ता के साथ और समय से पूरा करने के निर्देश दिया।

उन्होंने बताया कि एन एच सड़क के निर्माण के दौरान भी नालियों को आपस में नहीं जोड़ा गया है जिससे उनका बहाव सही नहीं है। इसके अलावा सर्विस लेन का निर्माण भी काफी जगह अधूरा है। इसके निर्माण के संबंध में भी विभागीय अभियंताओं को निर्देशित किया गया।

(Udaipur Kiran) नाथ तिवारी

(Udaipur Kiran) / अरविन्द नाथ तिवारी / चंदा कुमारी

Most Popular

To Top