Haryana

हिसार : डिप्टी स्पीकर ने आयोजन स्थल का निरीक्षण कर प्रबन्धों की समीक्षा की

समारोह स्थल का निरीक्षण करते डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा

गुरु दक्ष प्रजापति राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियां पूर्ण

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सहित प्रदेश के कई मंत्री समारोह में लेंगे हिस्सा

हिसार, 18 जुलाई (Udaipur Kiran) । आर्यनगर गांव में 20 जुलाई को आयोजित किए जाने वाले गुरु दक्ष प्रजापति राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सहित प्रदेश के कई मंत्रीगण इस समारोह में हिस्सा लेंगे।समारोह की तैयारियों की समीक्षा करते हुए डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने बालसमंद रोड पर स्थित गुरु दक्ष आईटीआई में आयोजन स्थल का निरीक्षण किया।

उन्होंने गुरुवार काे कहा कि प्रदेश में पहली बार इतने बड़े स्तर पर गुरु दक्ष प्रजापति जयंती समारोह मनाया जा रहा है। इस समारोह में हर जिले की भागीदारी होगी। डिप्टी स्पीकर ने कहा कि वर्तमान सरकार ने हमारे संत महापुरुषों की शिक्षाओं के प्रचार प्रसार के लिए सरकारी स्तर पर इस प्रकार की जयंतियां व समारोह मनाएं जाने की पहल की है। सरकार ने न केवल महापुरुषों को सच्चा सम्मान दिया है बल्कि समाज से जुड़े लोगों की मांगों को भी स्वीकार करते हुए उन्हें लागू किया है। क्रीमीलेयर आय सीमा में बढ़ोतरी कर दी गई है।

इससे पिछड़ा वर्ग के युवाओं को नौकरियों तथा शिक्षण संस्थानों में दाखिलों के अधिक अवसर मिलेंगे। इस आय में वेतन व कृषि आय को शामिल न करने संबंधी अधिसूचना जारी कर दी गई है। भाजपा सरकार ने पंचायत संस्थाओं तथा शहरी स्थानीय निकाय संस्थाओं के चुनाव में आरक्षण का प्रावधान कर पिछड़ा वर्ग ए के लोगों को उचित प्रतिनिधित्व दिया है। सरकार के इन्हीं ऐतिहासिक निर्णय के फलस्वरूप समाज की तरफ से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का आभार व्यक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा सरकारी नौकरियों में बैकलॉग को भरने का कार्य किया जा रहा है।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top