CRIME

पढ़ाई के लिए मां के डांटने पर छात्रा ने की खुदकुशी

पढ़ाई के लिए मां ने डांटा ताे 11वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने खुदकुशी कर ली

अनूपगढ़, 18 जुलाई (Udaipur Kiran) । अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 17 में मां से पढ़ाई के लिए डांट खाने पर एक 11वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने खुदकुशी कर ली। गुरुवार शाम करीब 5 बजे लड़की का शव वाटर वर्क्स की डिग्गी में मिला है। पुलिस ने शव को निकलवाकर सरकारी अस्पताल की मोर्च्युरी में रखवाया है।

छात्रा की मां रामप्यारी ने बताया कि, उसकी बेटी कविता(19) 11वीं में पढ़ती थी। बुधवार को उसने पढ़ने के लिए डांट दिया था। उसे ये बात इतनी बुरी लगी कि रात 12 बजे घर से निकल गई। उसके घर से जाने के कुछ देर बाद हमें पता चला कि वो घर में नहीं है तो उसकी तलाश शुरू की। हमने वार्ड नंबर 8 की पार्षद परमजीत कौर को इस बारे में बताया। उन्होंने ने भी बेटी को तलाश करने की कोशिश की, लेकिन नहीं मिली इसके बाद आज थाने में पहुंचकर उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दी थी।

अनूपगढ़ थाना एसएचओ अनिल कुमार के अनुसारगुरुवार सुबह करीब 10 बजे ही वार्ड पार्षद परमजीत कौर और रामप्यारी की ओर सेरामप्यारी की 19 वर्षीय बेटी कविता पुत्री रामदेव की गुमशुदगी की सूचना अनूपगढ़ पुलिस थाने में दी गई थी। शाम करीब 5 बजे अनूपगढ़ वाटर वर्क्स की डिग्गी में कविता का शव तैरता हुआ दिखाई दिया। इस पर जलदाय विभाग के जेईएन अनिल कुमार ने अनूपगढ़ पुलिस थाने में इसकी सूचना दी थी।

सूचना मिलने पर डीएसपी अमरजीत चावला जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। सुबह लिखवाई गई गुमशुदगी रिपोर्ट से लड़की की पहचान मेल खा रही थी, ऐसे में पार्षद परमजीत कौर को शिनाख्त के लिए मौके में बुलाया गया। पार्षद परमजीत कौर ने मौके में पहुंचकर शव की शिनाख्त कविता के रूप में की। शव की शिनाख्त होने के बाद कविता की मां रामप्यारी को भी मौके पर बुलाकर शव की पहचान करवा दी गई।

जलदाय विभाग के जेईएन अनिल कुमार ने बताया- कुछ मजदूर जलदाय विभाग की डिग्गी के पास काम कर रहे थे। गुरुवार शाम लगभग साढ़े 4 बजे एक लड़की का शव डिग्गी में तैरते हुए देखा तो मजदूरों ने इसकी सूचना जेईएन अनिल कुमार को दी। सूचना मिलने के बाद वो अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मौके पहुंचे। उन्होंने मजदूरों की सहायता से लड़की के शव को डिग्गी से बाहर निकाला।

पार्षद परमजीत कौर ने बताया कि, रामप्यारी अपनी बेटी कविता (19) और बेटे पवन (17) के साथ वार्ड नंबर 17 में किराए के मकान में रहती है। रामप्यारी का अपने पति के साथ विवाद चल रहा है। पिछले 10 वर्षों से रामप्यारी का पति रामदेव अपने परिवार से अलग रायसिंहनगर थाना क्षेत्र में रह रहा है। रामप्यारी घरों में सफाई का काम कर अपना जीवन यापन कर रही है और उसका बेटा भी 11वीं कक्षा का छात्र है। पार्षद परमजीत कौर ने बताया कि कविता की मौत की सूचना उसके पिता रामदेव को भी दे दी गई है।

(Udaipur Kiran) / डॉ राजीव जोशी

Most Popular

To Top