Haryana

हिसार : पंचतत्व में विलीन हुआ कोथ कलां गांव का शहीद बेटा

कोथ कला में बलिदानी अमरदीप के अंतिम संस्कार पर सलामी देते हुए सेना के जवान व ग्रामीण।
फाइल फोटो जवान अमरदीप।

राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई लगे शहीद अमर रहे के नारे

सर्विस राइफल से चली गोली से लांस नायक की मौत

कानाचक्क के ढूमी मालपुर इलाके में सैन्य शिविर में तैनात था जवान

हिसार, 18 जुलाई (Udaipur Kiran) । जम्मू के ग्रामीण क्षेत्र ढूमी मालपुर के सैन्य शिविर में तैनात एक लांस नायक की गोली लगने से मौत हो गई। कानाचक्क पुलिस ने जिले के कौथ कलां निवासी सैन्य कर्मी अमरदीप (24 वर्षीय) के शव का जीएमसी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। गुरुवार को गांव कोथ कला में जवान अमरदीप का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

इस दौरान हरियाणा पुलिस की सलामी गार्द ने उनको सलामी दी। अंतिम विदाई के दौरान सैकड़ों लोग उनको श्रद्धांजलि देने पहुंचे। अंतिम संस्कार के दौरान सभी की आंखें नम हो गई। गांव के युवाओं ने शहीद अमरदीप के नारे भी लगाए। हिसार कैंट से सूबेदार वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में सेना की टुकड़ी भी उनको श्रद्धांजलि देने पहुंची। अमरदीप के परिजनों ने कहा कि उनका बेटा भारत माता की रक्षा करते हुए शहीद हुआ है। उनकी शहादत को जिंदगी में भुलाया नहीं जा सकता। परिजनों ने कहा कि उन्हें अमरदीप की शहादत पर गर्व है। इस मौके पर खेड़ी चौपटा के नायब तहसीलदार अभिमन्यु, मिर्चपुर चौकी प्रभारी धोलूराम, गांव के सरपंच महा सिंह, जिला पार्षद सुखबीर संधू, दिनेश श्योराण, रमेश श्योराण, अनिल संधू, सुरेश कोथ इत्यादि ने भी उनको श्रद्धांजलि दी।

कानाचक्कर एसएचओ शाम लाल ने बताया कि घटना के समय अमरदीप गार्ड रूम में ड्यूटी पर तैनात था। अचानक उसकी सर्विस राइफल से गोली चली। गोली लगने से खून से लथपथ होकर वह वहीं गिर गया। गोली लगने के बाद अमरदीप को सैन्य अस्पताल अखनूर ले जाया गया था, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अमरदीप सिंह के परिवार से जानकारी मिली है कि वह शादीशुदा था। उसकी सर्विस राइफल को जांच के लिए पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

परिजनों का कहना है कि ट्रेनिंग के बाद जम्मू के ग्रामीण क्षेत्र ढूमी मालपुर सैन्य शिविर में उसकी पोस्टिंग हो गई। मंगलवार को गोली लगने से उसकी मौत हो गई। उसकी मौत की खबर सुनकर पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया। परिजनों के अनुसार पिछले वर्ष दिसंबर में ही उसकी शादी शामलो निवासी पूजा के साथ हुई थी। पूजा गृ​हिणी है और घर के कार्यों में पूरे परिवार का हाथ बंटाती है। उसका बड़ा भाई संदीप भी फौज में ही तैनात हैं। एक बहन है उसकी शादी हो चुकी है।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर शर्मा

Most Popular

To Top