Haryana

कैथल: पार्षदों ने नगर परिषद चेयरपर्सन पर लगाए घोटाले और कमीशनखोरी के आरोप

नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष नगर परिषद की अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए

चेयरपर्सन के देवर को बताया दलाल, बोले सारा दिन बैठा रहता है नगर परिषद के ऑफिस में

कैथल, 18 जुलाई (Udaipur Kiran) । कैथल शहर के कांग्रेस समर्थित पार्षदों ने गुरुवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नगर पालिका के कामों में घोटाले और कमीशनखोरी के आरोप लगाए हैं। इस दौरान नगर परिषद के 10 से अधिक पार्षद मौजूद रहे।

नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष व पार्षद रामनिवास मित्तल ने गुरुवार काे कहा कि चेयर पर्सन सुरभि गर्ग 2 वर्ष से अधिक समय से नगर परिषद के कार्यालय में ही नहीं बैठी। वह केवल मीटिंग के दिन ही ऑफिस में आती है। रामनिवास मित्तल ने बताया कि नगर परिषद की गाड़ियों में प्रति माह दो से तीन लाख रुपए के डीजल और पेट्रोल डलता है। जिसमें घोटाले की बू आ रही है। शहर से निकलने वाले कूड़े के वजन में हेरा फेरी करना और एक कंपनी को 22 साल का टेंडर दे देना शहर के साथ नाइंसाफी है। शहर में लगी तिरंगा लाइटों की कीमत 18 सौ रुपए प्रति एक है। जबकि बिल 6000 का बनाया गया है।

4250 गायों को जींद रोड से गौशाला पहुंचने के फर्जी बिल बनाकर लाखों रुपए की हेरा फेरी की गई है। रामनिवास मित्तल ने चेयरपर्सन के देवर का नाम ना लेते हुए बताया कि एक दलाल सुबह से शाम तक कमेटी के दफ्तर में बैठा रहता है और दलाली करता है। नगर परिषद की बैठक में आने वाले चाय के बिल में हर बार 250 कप कॉफी का बिल जोड़ दिया जाता है। मॉडल टाउन में लगाए फव्वारे का फर्जी बिल बनाकर गए 2 लाख रुपए की हेरा फेरी की गई है। शहर के लगे ट्यूबवेल की बोरिंग की रिपेयर का 4 से 5 लख रुपए का फर्जी बिल बनवाया गया है। शहर में बनाया गया गीता द्वारा का बिल 40 लाख रुपए का बनाया गया है, जबकि द्वार पर 10 से 15 लाख रुपए ही खर्च हुए हैं। ऑफिस के अंदर की रिपेयर के 5‌ लाख‌ के फर्जी बिल बनाए गए हैं। जबकि रिपेयर की ही नहीं गई है। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पार्षद महेश गोगिया, राजकली, दिनेश, बलजीत, शमशेर फौजी, अनिल, विजय, मोहनलाल शर्मा, पार्षद व कांग्रेस की महिला जिला अध्यक्ष सुशील शर्मा मौजूद रही।

(Udaipur Kiran) / नरेश कुमार भारद्वाज / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top