Haryana

गुरुग्राम यूनिवर्सिटी में क्लिनिकल एम्ब्रियोलॉजी के चार नए पाठ्यक्रम

फोटो नंबर-03: गुरुग्राम यूनिवर्सिटी में स्कूल ऑफ एम्ब्रियोलॉजी एंड असिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी (एसईएआरटी) के साथ एमओयू साइन के बाद फाइलों का आदान-प्रदान करते अधिकारी।

-गुरुग्राम विश्वविद्यालय और एसईएआरटी के बीच एमओयू साइन

-इस एमओयू से छात्रों के करियर को मिलेगी नई ऊंचाई

गुरुग्राम, 18 जुलाई (Udaipur Kiran) । क्लिनिकल एम्ब्रियोलॉजी के क्षेत्र में रोजगार की असीम संभावनाओं को देखते हुए गुरुग्राम विश्वविद्यालय ने 4 नए पाठयक्रम शुरू करने का निर्णय लिया है । इसके लिए यूनिवर्सिटी ने गुुुरुवार को स्कूल ऑफ एम्ब्रियोलॉजी एंड असिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी (एसईएआरटी) के साथ एक एमओयू साइन किया।

इस एमओयू के तहत क्लिनिकल एम्ब्रियोलॉजी के क्षेत्र में रूचि रखने वाले जीयू के छात्रों के लिए सिधरावली स्थित एसईएआरटी के परिसर में गुरुग्राम विश्वविद्यालय का एक ऑफ साइट परिसर खोला गया है। इंस्टिट्यूट में खोले गए गुरुग्राम विश्वविद्यालय के इस ऑफ साइट परिसर में विवि के छात्र मास्टर ऑफ साइंस इन क्लिनिकल एम्ब्रियोलॉजी, बीएससी प्लस एमएससी इन क्लिनिकल एम्ब्रियोलॉजी (इंटीग्रेटेड), पीजी डिप्लोमा इन क्लिनिकल एम्ब्रियोलॉजी, डिप्लोमा (फेलोशिप) इन क्लिनिकल एआरटी आदि कोर्स कर सकेंगे।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार की उपस्थिति में जीयू की तरफ से कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार सिंह और एसईएआरटी की तरफ से डायरेक्टर सीईओ हितेश राव ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि यह एमओयू दोनों संस्थानों के लिए उपयोगी होगा और क्लिनिकल एम्ब्रियोलॉजी के क्षेत्र में रूचि रखने वाले छात्रों को इसका लाभ मिलेगा। इन पाठयक्रमों को करने के बाद छात्र आईवीएफ केंद्र, शिक्षण और अनुसंधान सहित अनेकों क्षेत्रों में अपना करियर बना सकते हैं इस एमओयू के तहत संयुक्त सम्मेलनों और सेमिनारों का आयोजन आदि शामिल हैं। इन पाठयक्रमों में दाखिले की प्रक्रिया प्रारम्भ हो गयी है।

(Udaipur Kiran) हरियाणा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top