Chhattisgarh

बस्तर सांसद व मंत्री के समक्ष कलेक्टर ने 236 किमी. के रेल कॉरिडोर का रखा प्रस्ताव

baithak

बीजापुर, 18 जुलाई (Udaipur Kiran) । जिले के कलेक्टर अनुराग पांडे ने रेल कॉरिडोर का प्रस्ताव मंत्री केदार कश्यप और सांसद महेश कश्यप के समक्ष रखा है।

जिले की परिस्थितियों के लिहाज से कलेक्टर के इस प्रस्ताव को ऐतिहासिक बताया जा रहा है। साथ ही कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने सिंचाई का रकबा बढ़ाने चारों ब्लॉकों में लिफ्ट एरिगेशन की मांग करते हुए तकनीकी सर्वे कराने का आग्रह किया, जिसकी सहमति मंत्री केदार कश्यप ने देते हुए कहा कि बस्तर के विकास के लिए सरकार सभी उपाय करने क लिए तत्पर है।

जिलास्तरीय समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने जिले के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना रेल कॉरिडोर का प्रस्ताव भी अवलोकनार्थ प्रस्तुत किया है। कलेक्टर अनुराग पांडे ने कहा कि गीदम से भोपालपटनम 126 किलोमीटर, भोपालपटनम से सिरोंचा तक 110 किलोमीटर कुल 236 किलोमीटर रेल कॉरिडोर से चेन्नई, नागपुर, दिल्ली मेन ट्रंक लाइन में बीजापुर की कनेक्टिविटी हो जाएगा। इससे नगरनार का लौह अयस्क एचआरसी, स्ट्रीप एवं एनएमडीसी के खनिज परिवहन में भारी सुविधा होगी एवं लागत भी कम आएगा। रेल कॉरिडोर से सड़क मार्ग पर दबाव भी कम होगा। रेल्वे लाइन प्रस्तावित होने से क्षेत्र में विकास के अवसर बढ़ेंगे, जिला उत्तरोत्तर प्रगति करेगा।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / राकेश पांडे / गायत्री प्रसाद धीवर

Most Popular

To Top