HimachalPradesh

25 जुलाई को भाजयुमो 68 विधानसभा क्षेत्रों में निकालेगा मशाल यात्रा : भाजयुमो

शिमला, 18 जुलाई (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता युवा मोर्चा 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर पूरे प्रदेश की 68 विधानसभा क्षेत्रों में मशाल यात्रा निकलेगा । युवा मोर्चा के प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता एवं कारगिल विजय दिवस के प्रदेश संयोजक अजय चौहान ने बताया कि इस दिवस को भाजपा देशभक्ति, राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता के संकल्प के रूप में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से मनाते आ रहे हैं और यह दिवस पूरे देश के लिए बहुत गर्व का दिन है ।

चौहान ने बताया कि लगभग 3 महीने तक चले भारत-पाक कारगिल युद्ध के दौरान हमारे वीर सैनिकों ने 26 जुलाई, 1999 को कारगिल में विजय हासिल की थी । उन्होंने कहा कि इस वर्ष कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगाँठ है और भारतीय जनता युवा मोर्चा इसको राष्ट्रीय से लेकर प्रदेश और मंडल स्तर तक अनेक कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है ।

अजय चौहान ने बताया कि भारतीय जनता युवा मोर्चा हिमाचल प्रदेश भी प्रत्येक विधानसभा में मशाल रैलियों का आयोजन करेगा क्योंकि यह कारगिल दिवस की 25वीं वर्षगाँठ है तो 25 जुलाई की शाम से 26 जुलाई की शाम तक 25 घंटे तक विजय दीप किसी प्रमुख स्थान या स्मारक पर प्रज्वल्लित रहेगा ।

चौहान ने बताया कि युवा मोर्चा इसके साथ साथ कॉलेजों और विश्विद्यालयों के युवाओं और छात्रों की भागीदारी भी सुनिश्चित करेगा ताकि कारगिल विजय के नायकों के प्रति वह अपना स्म्मान व्यक्त कर सकें । इसके साथ ही युद्ध के वीरों को सम्मानित करना तथा कारगिल विजय दिवस की प्रदर्शनी के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएँगे ।

अजय चौहान ने कहा कि कारगिल विजय दिवस भारत के उन अद्भुत पराक्रमियों की शौर्य गाथा को सामने लाता है तथा देश की युवा पीढ़ी और देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणाशक्ति बने रहेंगे ।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) शुक्ला / उज्जवल शर्मा

Most Popular

To Top