HimachalPradesh

शिमला में दिनदहाड़े घर से उड़ाई हजारों की नकदी

Theft

शिमला, 18 जुलाई (Udaipur Kiran) । शिमला में चोरों के हौंसले बुलंद हैं। सदर थाना क्षेत्र के तहत चोर दिनदहाड़े एक मकान का ताला तोड़कर हजारों की नकदी उड़ा ले गए। चोरी की यह वारदात लक्कड़ बाजार क्षेत्र के विल्लोज होटल हाउस स्थित एक पुराने मकान में पेश आई। पुलिस को दी शिकायत में जगत राम हालू राम ने बताया कि वह लक्कड़ बाजार के विल्लोज होटल हाउस नंबर-छह में रहता है। 16 जुलाई को वह अपनी पत्नी के साथ चैेकअप के लिए अस्पताल गया था। बाद दोपहर जब वे घर लौटे तो उनके कमरे का ताला टूटा हुआ था और अंदर सामान बिखरा पड़ा था। उन्होंने बताया कि कमरे की अलमारी में करीब 80 हजार रूपये रखे थे, जो गायब मिले।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर बीएनएस की धारा 331 (3), 305 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के सामने दिक्कत यह आ रही है कि घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। इस वजह से चोरों का पता लगाने में दिक्कतें आ रही हैं। चोरी की घटना जिस मकान में आई, वह पूराना व जर्जर हालत में है और यहां लोग बीते कई सालों से रह रहे हैं।

पिछले कुछ दिनों से शिमला शहर व आसपास के क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ी हैं। दो दिन पहले शिमला से सटे सुन्नी थाना क्षेत्र में चोरों ने एक घर की उपरी मंजिल के ताले तोड़कर लाखों के जेवर चुरा लिए थे, जबकि पीड़ित परिवार के सदस्य घर की निचली मंजिल पर सो रहे थे।

उधर, शिमला के एसपी संजीव गांधी ने बताया कि चोरी की वारदातों को लेकर पुलिस काफी गंभीर है। इन चोरियों को गिरोह के जरिए अंजाम दिया जा रहा है। पुलिस को गिरोह के बारे में अहम इनपुट मिली है और इसका जल्द पर्दाफाश किया जाएगा।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा शुक्ला

Most Popular

To Top