Sports

चौदह वर्षीय सुलिवन सबसे कम उम्र के एमएलएस खिलाड़ी बने

Cavan Sullivan become youngest MSL  player in history

नई दिल्ली, 18 जुलाई (Udaipur Kiran) । चौदह वर्षीय फिलाडेल्फिया यूनियन के मिडफील्डर कैवन सुलिवन इतिहास में सबसे कम उम्र के मेजर सॉकर लीग (एमएसएल) खिलाड़ी बन गए हैं।

सुलिवन, जिनके 18 साल की उम्र में मैनचेस्टर सिटी में जाने की उम्मीद है, पेंसिल्वेनिया के सुबारू पार्क में न्यू इंग्लैंड रेवोल्यूशन पर 5-1 की जीत में 85वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी थे।

14 साल और 293 दिन की उम्र में, उन्होंने फ्रेडी एडू द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जो 2004 में डीसी यूनाइटेड के लिए खेलते समय 14 साल और 306 दिन के थे।

सुलिवन किसी टीम खेल की शीर्ष प्रतियोगिता में सबसे कम उम्र के उत्तरी अमेरिकी खिलाड़ी भी बन गए।

उन्होंने मई में फिलाडेल्फिया के लिए एमएलएस इतिहास में सबसे बड़े घरेलू खिलाड़ी सौदे पर हस्ताक्षर किया था।

सुलिवन ने ईएसपीएन से बातचीत में कहा,यूनियन और सिटी ग्रुप के बीच सहयोग था – जिसने मेरे लिए यह किया। मैं हमेशा मैन सिटी देखता हूं। वे हर बच्चे की ड्रीम टीम की तरह हैं।

सुलिवन ने कहा, फिलाडेल्फिया और मैन सिटी के एक साथ आने और किसी बात पर सहमत होने के लिए – मैं अपने परिवार और अपने एजेंटों के साथ बैठा और हमने फैसला किया कि यह सबसे अच्छी योजना थी।

फ्रेडी एडू ने सोशल मीडिया पर अपना रिकॉर्ड टूटने पर प्रतिक्रिया दी। एडू ने कहा, कैवन सुलिवन को आज उनके रिकॉर्ड तोड़ने वाले डेब्यू के लिए बहुत-बहुत बधाई।उस रिकॉर्ड को तोड़ना कठिन है और बच्चे ने ऐसा कर दिखाया। शाबाश और शुभकामनाएँ मेरे दोस्त।

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top