WORLD

बस दुर्घटना के 6 दिन बाद 19 शव बरामद, दोनों बसों का अब तक कोई सुराग नहीं

Rescue operation day six

काठमांडू, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । बीते शुक्रवार को दो बस दुर्घटना के 6 दिन के बीद भी अब तक सिर्फ 19 शव बरामद हो सका है। इनमें से 14 शवों की शिनाख्त हो चुकी है। मृतकों में दो महिलाओं के भी शव बरामद हुए हैं।

रेस्क्यू टीम की तरफ से बुधवार को उन मृतक लोगों की सूची जारी की गई है, जिनके शव बरामद हुए हैं। दो बसों में सवार 65 यात्रियों में से बुधवार रात 8 बजे तक 19 लोगों के शव बरामद होने की जानकारी दी गई है। अब तक 14 शवों की ही पहचान हो पाई है। इनमें दो महिलाओं के भी शव होने की जानकारी दी गई है।

दुर्घटनाग्रस्त दोनों बसों का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। नेपाल की रेस्क्यू टीम अपने तरफ से पूरी कोशिश कर रही है लेकिन पानी के तेज बहाव और बाढ के पानी की वजह से असफलता ही हाथ लग रही है। दोनों बस और शवों को ढूंढने के लिए गोताखर से लेकर वाटर ड्रोन और सोनार कैमरे की मदद से ढूंढने का पूरा प्रयास हो रहा है। बडे-बडे चुंबक और सेंसर लाइट के जरिए भी ढूंढने का काम किया जा रहा है।

बसों को ढूंढने के लिए नेपाल ने भारत से मदद मांगी थी। भारत की डिजास्टर मैनेजमेंट की टेक्नीकल टीम जल्द नेपाल पहुंच कर नेपाली टीम की मदद करने वाली है। नैपाली रेस्क्यू ऑपरेशन टीम का नेतृत्व कर रहे सशस्त्र प्रहरी बल के डिआईजी पुरुषोत्तम थापा ने बताया कि भारत की टेक्नीकल टीम आने के बाद बस का सुराग मिलने की उम्मीद है।

(Udaipur Kiran) / पंकज दास / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top