Jammu & Kashmir

सीयूजे में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

सीयूजे में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

जम्मू, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केंद्र द्वारा एमएमएम अस्पताल, त्रिकुटा नगर, जम्मू के सहयोग से विश्वविद्यालय के छात्रों, विद्वानों और कर्मचारियों के लाभ के लिए निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में एमएमएम अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. नीरज महाजन, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. शैली कंधारी और चिकित्सक, आहार विशेषज्ञ एवं फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. केशव गिरी ने भाग लिया और पैरामेडिकल स्टाफ ने उनका सहयोग किया। शिविर के दौरान 176 रोगियों को निःशुल्क चिकित्सा परामर्श के साथ-साथ दवाइयां भी दी गईं।

जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरप्रीत सिंह ने चिकित्सा शिविर को सफल बनाने के लिए एमएमएम अस्पताल, जम्मू की टीम को धन्यवाद दिया। उन्होंने डॉ. नीरज महाजन की टीम का स्वागत किया और इस नेक कार्य के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। एमएमएम अस्पताल की टीम को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

शिविर में मधुमेह और हृदय संबंधी बीमारियों जैसी प्रचलित स्वास्थ्य समस्याओं के निदान को प्राथमिकता दी गई। डॉ. नीरज ने प्रतिभागियों को नियमित शारीरिक प्रोफाइलिंग के महत्व और वजन और रक्त शर्करा के स्तर को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए स्वस्थ आहार संबंधी आदतों को अपनाने के बारे में शिक्षित करने की पहल भी की।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top