Jammu & Kashmir

डॉ. अंद्राबी मोहर्रम जुलूस में शामिल हुईं, आध्यात्मिक तीर्थस्थल पर मत्था टेका

डॉ. अंद्राबी मोहर्रम जुलूस में शामिल हुईं, आध्यात्मिक तीर्थस्थल पर मत्था टेका

जम्मू, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । अध्यक्ष (राज्य मंत्री) डॉ. सैयद दरख्शां अंद्राबी ने बुदवार को मोहर्रम के अवसर पर गांदरबल के डब सादात का दौरा किया और सत्य के लिए लड़ते हुए कर्बला में इमाम हुसैन (एएस) और उनके परिवार और साथियों की शहादत की याद में आयोजित जुलूस में भाग लिया। महान इमाम के अनुयायियों की एक विशाल सभा में शामिल होने के बाद उन्होंने इमाम हुसैन (एएस) का झंडा उठाया। उनके साथ सैयद सज्जाद रिजवी और मोहम्मद अमीन भट और अन्य लोग भी थे।

अंद्राबी ने इलाके के मोहल्ला साद, थोकरपोरा और मलिक मोहल्ला में इमामबाड़ों का दौरा किया और पवित्र सभाओं में भाग लिया। वह विभिन्न स्थानों पर इमाम इब्न-ए-अली के प्रेमियों के लिए सेवा में भी शामिल हुईं। डॉ. दरखशां अंद्राबी ने शहीद मीर सैयद दानियाल (आरए) की दरगाह पर मत्था टेका और पूरी मानवता के लिए शांति और भाईचारे की प्रार्थना की। डॉ. अंद्राबी ने विभिन्न स्थानों पर सभाओं को संबोधित किया और महान इमाम को श्रद्धांजलि अर्पित की।

उन्होंने कहा महान इमाम हुसैन मेरे महान पूर्वज हैं और वे पूरी मानवता के मार्गदर्शक हैं। उनका जीवन बुराई, क्रूरता और अनैतिकता के खिलाफ दृढ़ता का सबसे उज्ज्वल उदाहरण है। उनका सर्वोच्च बलिदान पूरे इतिहास में अद्वितीय है और वे पूरी मानवता के लिए एक अद्वितीय प्रेरणा के रूप में खड़े हैं। उन्होंने कहा कि इस्लाम के महान पैगंबर के प्रत्येक अनुयायी के लिए कर्बला और आशूरा को समझना अनिवार्य है।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top