Chhattisgarh

उल्टी-दस्त से पीड़ित एक पहाड़ी कोरवा बच्ची की मौत

ग्रामीण के परिजन पीएम के लिए इंतजार करते

कोरबा, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । कोरबा जिले के ग्राम डूमरडीह में उल्टी-दस्त से पीड़ित एक पहाड़ी कोरवा बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की उम्र 12 साल थी। दो दिन पहले इसी ब्लॉक के ग्राम गुरमा में 15 साल की लड़की की मौत हुई थी।

लोगों के मुताबिक डायरिया की चपेट में कई लोग आ गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार मृतिका मंगला के चाचा सुखु राम ने बताया कि पिछले 3 दिनों से मंगला की तबीयत खराब थी। पीड़ित परिवार पहाड़ में निवास करता है। तबीयत खराब होने के बाद उसे पहाड़ से नीचे उतारा गया। काफी मशक्कत के बाद उसे अस्पताल ले जाया रहा था, जहां रास्ते में उसकी मौत हो गई। आसपास गांव और बस्ती में कई लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित है।

ग्रामीण देवना राम पहाड़ी कोरवा ने बताया कि मौसम में हो रहे बदलाव के कारण गांव के अलावा आसपास और गांव में महामारी फैली हुई है। उल्टी-दस्त और पेट दर्द से लोग परेशान है।आस-पास कोई अस्पताल नहीं होने के कारण ग्रामीणों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस इलाके में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नहीं होने के कारण लोगों को काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ती है। इसकी सूचना मितानिन को भी दे दी गई है, लेकिन अब तक स्वास्थ्य विभाग का अमला यहां नहीं पहुंचा है।

जिला अस्पताल चौकी प्रभारी दाऊद कुजूर ने बताया कि परिजनों का बयान दर्ज किया गया है। बताया गया कि उल्टी दस्तक के कारण मौत हुई है। तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल लाया जा रहा था।

(Udaipur Kiran) /हरीश तिवारी

(Udaipur Kiran) / हरीश तिवारी / गायत्री प्रसाद धीवर

Most Popular

To Top