Haryana

सिरसा: उपमंडल की मांग को लेकर बार एसोसिएशन का धरना शुरु

बार एसोसिएशन का धरना

कैबिनेट मंत्री व भाजपा सरकार पर लगाए लोगों से वादाखिलाफी करने के आरोप

सिरसा, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । रानियां को उपमंडल का दर्जा दिलवाने को लेकर बुधवार को बार एसोसिएशन रानियां के सदस्यों ने तहसील परिसर में धरना शुरु कर दिया। इसके साथ ही सभी सदस्यों तहसील परिसर में नो वर्क के तहत कामकाल ठप्प रखा। इस धरने में बार एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने भाग लिया और रानियां को उपमंडल बनाने की पुरजोर मांग की।

बार एसोएिशन के सदस्यों ने बताया कि रानियां को उपमंडल का दर्जा न मिलने से लोगों को बारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को 50 किलोमीटर दूर अपने कामों के लिए उपमंडल ऐलनाबाद जाना पड़ता है जबकि रानियां शहर उपमंडल बनने के लिए सभी मापदंड पूरे करता है।

इसके बावजूद भी रानियां को उपमंडल न बनाया जाना अति दुर्भाग्यपूर्ण है। बार एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि पहले भी वर्ष 2022 में बार एसोएिशन द्वारा 14 दिन का धरना दिया गया था, जिसे प्रदेश के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने आश्वासन देकर समाप्त करवाया था कि रानियां को शीघ्र उपमंडल का दर्जा दिया जाएगा, लेकिन बाद में इस मामले की पैरवी करने की बजाय इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया। बार एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि रानियां को उपमंडल का दर्जा दिलाने के लिए अनेक बार सरकार को लिखा जा चुका है। इसके बावजूद भी रानियां को उपमंडल का दर्जा नहीं मिला। जिससे अधिवक्ताओं व आमजन को काफी निराशा हुई है।

अधिवक्ता रानियां को उपमंडल बनाए जाने की मांग करते रहेंगे। रानियां को उपमंडल बनाए जाने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। वहीं अनिश्चितकालीन धरने के पहले दिन हरियाणा कांग्रेसयाें ने अपना समर्थन दिया है। धरने के पहले दिन का्गे्सी बीच में पहुंचें ओर उन्हें अपना समर्थन देते हुए इस लड़ाई को मिलकर लडऩे की बात कही। उन्हाेने कहा कि कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह व सरकार ने रानियां के लोगों से वादाखिलाफी की है।

(Udaipur Kiran) / रमेश डाबर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top