Haryana

सिरसा: इनेलो बसपा गठबंधन देगा नशा व अपराधमुक्त हरियाणा: अभय चौटाला

अभय चौटाला

सिरसा, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । प्रदेश में अगली सरकार इनेलो बसपा गठबंधन की होगी और गठबंधन सरकार हरियाणा को नशा व अपराध मुक्त शासन देगी। इनेलो के राष्ट्र्रीय प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला बुधवार को डबवाली रोड स्थित इनेलो जिला कार्यालय में इनेलो बसपा गठबंधन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की संयुक्त बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल ने सबसे पहले अनुसूचित जाति के लोगों को राजनीतिक तौर पर सशक्त बनाते हुए उन्हें लोकसभा व विधानसभा में भेजा। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रदेश की जनता व गठबंधन कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है कि वे प्रदेश में गठबंधन सरकार के गठन के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। उन्होंने इस दौरान कहा कि दोनों दलों के 20 से 23 जुलाई तक संयुक्त कार्यक्रम बनाए गए हैं जिसमें 20 को हलका रानियां की बैठक शाम 7 बजे इनेलो जिला कार्यालय में, 21 को हलका कालांवाली की बैठक इनेलो जिला कार्यालय मेंं व 23 जुलाई को हलका सिरसा की बैठक इनेलो जिला कार्यालय में ही की जाएगी। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा कहते हैं कि इनेलो बसपा गठबंधन वोट काटने के लिए बना है तो वे पूर्व सीएम हुड्डा से पूछते हैं कि उन्होंने इंडिया गठबंधन से गठबंधन क्यों किया और यूपी में अखिलेश के साथ क्यों हाथ मिलाया? अभय सिंह चौटाला ने कांग्रेस को हरियाणा में भाजपा की बी टीम बताया।

उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम हुड्डा के शासन में अपने लाभ के लिए प्रदेश की 72 एकड़ बेशकीमती भूमि बिल्डर्स को औने पौने दामों में देने का मामला सभी को याद है। इनेलो नेता ने कहा कि बहुत जल्द गठबंधन के सामूहिक कार्यक्रमों की घोषणा होगी और इन्हीं कार्यक्रमों के तहत बसपा सुप्रीमो मायावती भी हरियाणा आएंगी। इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में गठबंधन सरकार बनने पर चिकित्सा, शिक्षा, रोजगार व कृषि में उत्थान के कार्यक्रम उनके लिए प्राथमिकता होंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार बनने के लिए प्रदेश के बेरोजगार को 21 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता, हर घर में मुफ्त बिजली, हर घर में 1 तारीख को मुफ्त गैस सिलेंडर, रसोई खर्च, हरियाणा के किसानों के हितों के लिए एसवाईएल का पानी लाने, बेहतर चिकित्सा व शिक्षा का प्रबंधन, नशा व अपराध को जड़ से समाप्त करने की दिशा में कार्य किया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / रमेश डाबर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top