Uttrakhand

कांग्रेस नेता याकूब सिद्दीकी को न्याय दिलाने की मांग

कांग्रेस नेता याकूब सिद्दीकी को न्याय दिलाने की मांग, दोषियों पर हो कार्रवाई

देहरादून, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । कांग्रेस महानगर अध्यक्ष डॉ. जसविंदर सिंह गोगी ने एक मामले में न्यायालय से बरी होने पर कांग्रेस नेता याकूब सिद्दीकी को न्याय दिलाने की मांग की है।

राजीव भवन पर बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान गोगी ने आरोप लगाया कि पूर्व राज्यमंत्री और कांग्रेस नेता याकूब सिद्दीकी पर पुलिस चौकी ढूंगीधार टिहरी में एक दरोगा ने दुर्भावनावश वर्ष 2020 में मुकदमा दर्ज किया था। हाल ही में उन्हें न्यायालय ने उस मुकदमे में बरी किया है। गोगी ने कहा कि याकूब सिद्दीकी विपक्षी दल के नेता हैं और समय-समय पर विभिन्न सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों को उठाते रहते हैं। ऐसे में पुलिस और शासन के अधिकारियों से मांग है कि उनके विरुद्ध यदि पुलिसकर्मी ने दुर्भावनापूर्ण तरीके से कार्य किया है तो इसकी जांच करके दोषी के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष पूरण सिंह रावत ने इस मामले में सीबीसीआईडी जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि इस मामले में एक पत्र भी पुलिस महानिदेशक को सौंप रहे हैं। वहीं याकूब सिद्दीकी ने कहा कि वे टिहरी तथा देहरादून दोनों स्थानों पर राजनीतिक और सामाजिक जीवन में सक्रिय रहे हैं। इस झूठे केस से मेरा बहुत नुकसान हुआ है। सामाजिक प्रतिष्ठा पर असर हुआ है और अब बरी हुआ हूं। सिद्दीकी ने कहा कि दोषी अधिकारी दंडित होना चाहिए, तभी इस प्रकरण में न्याय हो पाएगा।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top