Haryana

हिसार : लुवास व ए-आइडिया, एनएएआरएम हैदराबाद के बीच समझौता पत्र पर हस्ताक्षर

समझौता पत्र हस्ताक्षर के अवसर पर दोनों संस्थाओं के पदाधिकारी।

हिसार, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । लाला लाजपतराय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय (लुवास) और एसोसिएशन फॉर इनोवेशन डेवलपमेंट ऑफ एंटरप्रेन्योरशिप इन एग्रीकल्चर (ए-आइडिया), आईसीएआर नेशनल एकेडमी ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च मैनेजमेंट (एनएएआरएम), हैदराबाद के टेक्नोलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

लुवास की ओर से मानव संसाधन एवं प्रबंधन निदेशक डॉ. राजेश खुराना और ए-आइडिया की ओर से ए-आइडिया के अध्यक्ष डॉ. चेरुकुमल्ली श्रीनिवास राव ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। लुवास की ओर से पशु चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. गुलशन नारंग एवं दूसरे पक्ष की ओर से ए-आइडिया के सीईओ और आईसीएआर-एनएएआरएम, हैदराबाद के प्रधान वैज्ञानिक डॉ. एस सेंथिल विनयगम भी इस अवसर पर उपस्थित थे। इस समझौता पत्र का आदान प्रदान हैदराबाद में स्थित नेशनल एकेडमी ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च मैनेजमेंट (एनएएआरएम) में लुवास के विस्तार शिक्षा निदेशक डॉ. वीएस पंवार व ए-आइडिया के अध्यक्ष डॉ. चेरुकुमल्ली श्रीनिवास राव के मध्य बुधवार को किया गया।

इस एमओयू का उद्देश्य आपसी सहमति और संसाधनों (समय और जनशक्ति) के बराबर बंटवारे के साथ पशु चिकित्सा, पशु विज्ञान, डेयरी विज्ञान और अन्य संबंध विज्ञान स्टार्टअप से संबंधित कार्यक्रमों और इसी तरह की गतिविधियों की सह-मेजबानी करना है। इसके अलावा दोनों पक्ष पशु चिकित्सा, पशु विज्ञान, डेयरी विज्ञान और अन्य संबद्ध विज्ञान स्टार्टअप को सह-इनक्यूबेट करने के लिए सहमत हैं। ऐसे मामलों में, ए-आइडिया इनक्यूबेशन और व्यावसायिक सहायता सेवाओं के साथ स्टार्टअप का समर्थन करेगा और लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय वेट लैब सुविधाओं और तकनीकी विशेषज्ञता के साथ स्टार्टअप का समर्थन करेगा।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top