HimachalPradesh

नाहन के डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में नगर परिषद ने आरम्भ की फॉगिंग

नाहन, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । जिला सिरमौर के मुख्यालय नाहन में लगातार बढ़ते डेंगू के मामलों को लेकर जहाँ स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हुआ है वहीं नगर परिषद भी एक्शन मोड़ में आ गयी है । नाहन का अमरपुर मोहल्ला डेंगू के लिए हॉटस्पॉट साबित हो रहा है। अब तक 95 मामले डेंगू के अमरपुर मोहल्ला से सामने आ चुके हैं । जिसको लेकर स्वा जहां स्वास्थय विभाग ने जागरूकता कार्यक्रम चला कर लोगो को जागरूक किया है वहीं नगर परिषद ने भी आज से इन क्षेत्रों में दवा से फॉगिंग शुरू की है ताकि डेंगू से बचाव हो सके।

मीडिया से रूबरू हुए नगर परिषद नाहन के कार्यकारी अधिकारी राकेश गर्ग ने बतायाकि परिषद क्षेत्र में इन दो मोहल्लों में सबसे अधिक डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं ऐसे में आज से यहां पर फॉगिंग शुरू की गयी है ताकि डेंगू से बचाव हो सके। इसके इलावा बड़े तालाबों जैसे रानीताल आदि में भी दवा का छिड़काव किया जायेगा साथ ही नगर के अन्य इलाकों में भी फॉगिंग की जाएगी।

कार्यकारी अधिकारी राकेश गर्ग ने बतायाकि डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज से सबसे अधिक डेंगू प्रभावित मोहल्लों में फॉगिंग की जा रही है इसके बाद शहर के अन्य क्षेत्रों में सावधानी अनुसार फोगिंग की जाएगी। इसके साथ ही लोगो को डेंगू से बचाव बारे भी मगर परिषद जागरूक करेगी।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / जितेंद्र ठाकुर शुक्ला

Most Popular

To Top