Haryana

जींद: अनुबंधित विद्युत कर्मचारियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए।

जींद, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ संबंधित भारतीय मजदूर संघ के सदस्यों ने जिला सचिव महेंद्र शर्मा व सफीदों डिवीजन अध्यक्ष कश्मीरी लाल सैनी की अध्यक्षता में प्रदर्शन किया और सफीदों विधायक सुभाष गांगोली को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

जिला सचिव महेंद्र शर्मा ने बुधवार को बताया कि सरकार को विभिन्न माध्यमों से ज्ञापन भेजे गए हैं, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रहेगी है। जिला सचिव ने कहा यदि सरकार समय रहते विद्युत विभाग के कच्चे कर्मचारियों की मांगों का समाधान कर लेती है तो ठीक है। नहीं तो देरी के लिए सरकार जिम्मेदार होगी। आने वाली 29 जुलाई को करनाल में समस्त हरियाणा प्रदेश के विद्युत विभाग के कच्चे कर्मचारी भारतीय मजदूर संघ के नेतृत्व में इकट्ठे होंगे। अनिश्चितकाल के लिए करनाल में धरना प्रदर्शन कर के सोई सरकार को जगाने का प्रयास करेंगे। जिला सचिव महेंद्र शर्मा ने कहा कि आज बिजली विभाग का सारा बोझ अनुबंधित कर्मचारियों के कंधे पर है।

प्रदेश में किसी भी समय बारिश, आंधी, तूफान में भी बिजली सेवा सुचारू रूप से चले, इसलिए कार्य करते हुए अभी तक पूरे प्रदेश में दर्जनों अनुबंधित कर्मचारी अपनी जान गंवा चुके हैं। संकड़ों कर्मचारियों के अंग भंग हो चुके हैं। अपनी जान पर खेल कर काम करने वाले अनुबंधित कर्मचारियों को सरकार एवं विभाग की तरफ से बहुत कम वेतन और नाम मात्रकी सुविधा मिल रही है। इसमें संगठन की मुख्य मांगे सरकार द्वारा रेग्यूलर पॉलिसी बनाई जाए। जिसमें विद्युत विभाग के सभी कर्मचारियों को बिना किसी शर्त शामिल किया जाए। इसके साथ-साथ कैशलेस मेडिकल पॉलिसी, रिस्क अलाउंस, ग्रेच्युटी, एलटीसी और बोनस इन सभी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाए ताकि आम जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नही करना पड़े। इस मौके पर महेंद्र शर्मा, कश्मीरी लाल सैनी, अनिल, राजवीर, नरेश देशवाल, अशोक, प्रवीण, ललित, राजेंद्र, संदीप सैनी, मनीष सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / विजेंद्र मराठा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top