WORLD

बांग्लादेश में छात्र आन्दोलन के मद्देनजर नेपाल दूतावास ने अपने छात्रों के लिए जारी किया अलर्ट

Alert by Nepali Embassy

– ढाका के छात्र आन्दोलन में 7 लोगों की मौत से तनाव

काठमांडू, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । बांग्लादेश में हिंसक छात्र आंदोलन के मद्देनजर नेपाली राजदूतावास की तरफ से अपने छात्रों के लिए एक अलर्ट जारी किया गया है। इसमें वहां पढ़ाई कर रहे नेपाली छात्रों को हॉस्टल से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। ढाका में चल रहे छात्र आन्दोलन के क्रम में 7 छात्रों के मारे जाने के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है।

ढाका में स्थित नेपाली दूतावास ने वहां पढ़ाई कर रहे सैकड़ों नेपाली छात्रों के नाम एक अलर्ट जारी करते हुए अत्यावश्यक काम के अलावा अपने हॉस्टल से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है। दूतावास की प्रवक्ता रिया क्षेत्री ने बताया कि जिस तरह से छात्र आन्दोलन हिंसक रूप ले रहा है, उसको देखते हुए सभी नेपाली छात्रों को अपने हॉस्टल से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया है।

प्रवक्ता क्षेत्री ने बताया कि ढाका के सभी मेडिकल कॉलेजों में सैकड़ों की संख्या में नेपाली छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। सभी छात्रों को अपनी सुरक्षा को लेकर सतर्क रहने और दूतावास से नियमित संपर्क में रहने को भी कहा गया है। उन्होंने बताया कि दूतावास की तरफ से भी नेपाली छात्रों से सभी मेडिकल कॉलेजों में संपर्क कर उनकी सुरक्षा पुख्ता की जा रही है। दूतावास ने नेपाली छात्रों के लिए इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

गौरतलब है कि बांग्लादेश में कोटा सिस्टम का विरोध करते हुए हजारों छात्र सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस के साथ झड़प में अब तक सात विद्यार्थियों की मौत हो चुकी है, जिसके कारण स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने सभी स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को अगली सूचना तक के लिए बन्द करने का आदेश दिया है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / पंकज दास / दधिबल यादव

Most Popular

To Top