Sports

बास्टाड ओपन : लियो बोर्ग को हराकर दूसरे दौर में पहुंचे राफेल नडाल

Bastad Open-Rafael Nadal bt Leo Borg reaches 2nd round

बास्टाड, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । राफेल नडाल ने महान टेनिस खिलाड़ी ब्योर्न बोर्ग के बेटे लियो बोर्ग को मंगलवार को 6-3, 6-4 से हराकर बास्टाड ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। 27 मई को रोलांड गैरोस में शुरुआती दौर में हारने के बाद 38 वर्षीय नडाल का यह पहला एकल मैच था। नडाल और 21 वर्षीय बोर्ग, दोनों ही स्वीडिश क्ले-कोर्ट टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड एंट्री थे।

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी के गीली सफेद रेखा पर फिसलने के शुरुआती डर के बावजूद, नडाल ने 3-1 से ब्रेक लिया, चार ऐस लगाकर 43 मिनट में पहला सेट अपने नाम कर लिया।

जल्दी ब्रेक ने स्पैनियार्ड को दूसरे सेट में पैर जमाने का मौका दिया, जिससे कोर्ट पर 1 घंटे 25 मिनट के बाद अपने दूसरे मैच प्वाइंट पर उन्होंने मैच को अपने नाम किया और इस सीजन में अपनी आठवीं एटीपी टूर मैच जीत दर्ज की।

नडाल अब दूसरे दौर में पांचवीं वरीयता प्राप्त कैमरून नोरी से खेलेंगे, जिन्होंने स्लोवाक जोजफ कोवालिक को 7-6 (7/4), 6-4 से हराया।

नडाल ने विंबलडन को छोड़कर ओलंपिक पर ध्यान केंद्रित किया, जो रोलांड गैरोस में खेला जाएगा, जहां उन्होंने 14 फ्रेंच ओपन खिताब जीते हैं। शीर्ष वरीयता प्राप्त एंड्री रूबलेव बुधवार को अर्जेंटीना के 121वें स्थान पर रहने वाले थियागो तिरांटे के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top