Jammu & Kashmir

सांसद खटाना ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की, सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने का आह्वान किया

सांसद खटाना ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की, सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने का आह्वान किया

जम्मू, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । बांदीपुरा जिले के अपने दौरे के तीसरे दिन वरिष्ठ भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद गुलाम अली खटाना ने गुरेज अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। सांसद ने पूर्व विधायक और वरिष्ठ भाजपा नेता फकीर मोहम्मद खान, एसटी मोर्चा के अध्यक्ष अरशद खान और अन्य पार्टी नेताओं के साथ डाक बंगले में एक जनसभा को भी संबोधित किया।

वहीं अस्पताल के अपने औचक निरीक्षण के दौरान खटाना ने मरीजों और कर्मचारियों से बातचीत की और चिकित्सा कर्मियों से स्थानीय आबादी को सर्वोत्तम संभव स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए कहा। डाक बंगले में सभा को संबोधित करते हुए खटाना ने कहा गुरेज और बांदीपुरा के बीच प्रस्तावित सुरंग मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस परियोजना का उद्देश्य स्थानीय लोगों को सभी मौसम में सड़क संपर्क प्रदान करना है क्योंकि भारी बर्फबारी के कारण छह महीने तक गुरेज बाकी दुनिया से कटा रहता है।

स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक में सांसद ने उन्हें स्थानीय भाषाओं में केंद्र प्रायोजित योजनाओं के बारे में जानकारी प्रसारित करने और नियमित जागरूकता शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया। इस पहल का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि जनता विभिन्न कल्याणकारी और विकासात्मक योजनाओं का पूरा लाभ उठा सके। पूर्व विधायक और भाजपा नेता फकीर मोहम्मद खान ने ग्रामीण बैंक में कथित गबन की ओर ध्यान आकर्षित किया और आग्रह किया कि लोगों की मेहनत की कमाई को सम्मानपूर्वक वापस किया जाए। खान ने क्षेत्र में सभी केंद्र प्रायोजित योजनाओं के ऑडिट की भी मांग की जो सार्वजनिक धन की चोरी है। इसके अतिरिक्त उन्होंने सीएपीडी द्वारा प्रति व्यक्ति 5 से 10 किलोग्राम तक दिए जाने वाले चावल कोटा को बढ़ाने का अनुरोध किया। स्थानीय नेताओं ने क्षेत्र में नई परियोजनाओं के शुभारंभ और बेरोजगारी की चिंताओं को दूर करने के लिए एक विशेष भर्ती अभियान की भी मांग की।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top