CRIME

विवाहिता ने लगाई फांसी, पति सहित पांच पर रिपोर्ट

प्रतिकात्मक फोटो

फिरोजाबाद, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । थाना एका के गांव टांडा में मंगलवार को एक विवाहिता की फांसी लगने से मौत हो गई। मायका पक्ष ने पति सहित पांच लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है।

थाना एका के गांव टांडा निवासी लवली (24) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ससुराल वाले शव को छोड़कर फरार हो गये। जानकारी होते ही ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही मृतका के मायके पक्ष के लोग भी आ गए। इधर, पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। गांव वालों ने बताया कि लवली की डेढ़ साल पहले शादी हुई थी। मंगलवार को लवली ने दीवार में लगी खूंटी से दुपट्टा बांधकर आत्महत्या कर ली।

मृतका के पिता सत्य प्रकाश ने बताया कि दामाद नीरज शराब पीने का आदी है तथा आए दिन दहेज में गाड़ी की मांग करते हुए बेटी लवली के साथ मारपीट करता था। पिता ने दामाद नीरज के साथ परिजन किशनवीर, सुखबीर, राजवीर, सोनेलाल के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है।

क्षेत्राधिकारी शिकोहाबाद प्रवीन तिवारी ने बताया कि मृतका फंदे से लटकी हुई थी। परिजन घर पर नहीं मिले हैं। पिता के शिकायत पर अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

(Udaipur Kiran) / कौशल राठौड़ / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top