CRIME

फर्जी डिग्री बनवाने में सहयोग करने वाला गिरफ्तार

फर्जी डिग्री बनवाने में सहयोग करने वाला गिरफ्तार

जयपुर, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए फर्जी डिग्री बनवाने में सहयोग करने वाले एक आरोपित को गिरफ्तार किया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एटीएस एवं एसओजी राजस्थान जयपुर वीके सिंह ने बताया कि फर्जी डिग्री बनवाने में सहयोग करने वाले आरोपित महेन्द्र सिंह (31) निवासी भीनमाल जिला जालौर को गिरफ्तार किया है। आरोपित महेन्द्र सिंह ने पूर्व में गिरफ्तार आरोपित महिला कमला कुमारी व ब्रह्मा कुमारी के नाम से मेवाड यूनिवर्सिटी गंगरार चितौडगढ से पूर्व में गिरफ्तार शुदा आरोपित दलपत सिंह (कमला कुमारी का भाई) व अन्य के साथ मिलकर मेवाड यूनिवर्सिटी से एमए हिन्दी की फर्जी डिग्री बनवाने में सहयोग किया है।

आरोपित महेन्द्र सिंह विश्नोई ने पूर्व में भी कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर की ओर से आयोजित प्राथमिक विद्यालय अध्यापक (सामान्य- विशेष) लेवल-1 सीधी भर्ती परीक्षा-2022 में आरोपित दलपत सिंह के भाई ओम प्रकाश विश्नोई के स्थान पर डमी अभ्यर्थी के रूप में परीक्षा देता हुआ पाया गया। जिस पर पुलिस थाना झोटवाडा जयपुर में भी मामला दर्ज है। आरोपित महेन्द्र सिंह विश्नोई के विरूद्ध चालान न्यायालय पेश कर गिरफ्तार किया है। पूछताछ में और भी कई वारदाते खुलने की आशंका जताई जा रही है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) सैनी / संदीप

Most Popular

To Top