CRIME

जमानत पर जेल से रिहा आरोपी के भारी जुलूस निकाल कर जगह-जगह स्वागत कराया

जुलूस का फोटो

– गाड़ियों का काफिला व हूटर की आवाज से लोग हुए परेशान

– सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के बाद हरकत में आया पुलिस प्रशासन

झांसी, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । जमानत पर जेल से छूटे एक आरोपी का सौ से अधिक गाड़ियों के साथ हूटर बजाते हुए जुलूस निकला गया। फिल्मी अंदाज में यह जुलूस झांसी-कानपुर राजमार्ग से गराैठा तक करीब 80 किमी. तक चलता रहा। इस दौरान सड़क पर भारी जाम लगा रहा। हूटरों की आवाज और जाम से पुलिस बेखबर रही। फिलहाल आरोपी का इस प्रकार कानून से बेखौफ होकर सड़कों पर जुलूस निकाल कर स्वागत सम्मान कराने का वायरल वीडियाे साेशल मीडिया पर चर्चाओं का विषय बन गया है। इसको लेकर एक ओर जहां पुलिस महकमे में हड़कंप है तो वहीं राजनैतिक गलियारों में भी इसे जनबल के साथ आंका जा रहा है। जनपद में एक नजारा सुर्खियाें में है।

आगे 25-30 बाइक, उसके पीछे 100 से ज्यादा लग्जरी कारों का हूटर व नारेबाजी के साथ काफिला और आगे वाली कार पर बैठे युवक के गले में फूलों की मालाएं किसी फिल्मी सीन से कम नहीं थीं। दरअसल यह नजारा झांसी के गरौठा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खेत बिलाटी में में रहने वाले रिंकू राजपूत नाम के युवक के जेल से बेल पर बाहर निकलने पर देखने का मिला। सैकड़ों वाहनों के काफिले ने उसका स्वागत किया और जुलूस निकाला। बताया जा रहा है कि 7 अप्रैल 2024 को एक बालू घाट पर फायरिंग करने के आरोप में युवक रिंकू को थाना एरच पुलिस ने जेल भेज दिया गया था। दावा किया जा रहा है कि स्थानीय युवक सत्ता दल का कार्यकर्ता है।

जमानत के बाद जेल से बाहर आने पर उसके समर्थन में झांसी में एक रोड शो का आयोजन किया गया। इस रोड शो को झांसी के सखी के हनुमान से शुभारंभ करते हुए बड़ागांव, चिरगांव, मोठ, पूछ, एरच, खडैनी तिराहा होते हुए खेत ब्लाटी गांव में समापन किया। इस दौरान झांसी-कानपुर हाइवे भी करीब डेढ़ से दो घंटे के लिए जाम रहा। वाहनों की लंबी कतार लग गई। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आया है।

इस संबंध में आरोपी ने अपना पक्ष रखते हुए बताया कि उसे रंजिशन फर्जी तरीके से स्थानीय प्रभावशाली पार्टी के दिग्गज नेता के इशारे पर मुकदमा दर्ज कराकर जेल भिजवाया गया था। क्योंकि उसने क्षेत्र में हो रहे बालू के अवैध खनन के खिलाफ आवाज उठाई थी। आरोपी के जुलूस गाड़ियों के काफिले का वीडियो साेशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

मामले में सीओ सिटी रामवीर सिंह ने कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि सोशल मीडिया पर वॉयरल वीडियो बीते रोज का है।

(Udaipur Kiran) / महेश पटैरिया / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top