HEADLINES

‘वाटर कैनन ब्वॉय’ को पंजाब-हरियाणा हाई काेर्ट से मिली जमानत

चडीगढ़, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । किसानों के अंबाला में प्रदर्शन से पहले मंगलवार को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने ‘वाटर कैनन ब्वॉय’ के नाम से मशहूर अंबाला के युवा किसान नवदीप जलबेड़ा को जमानत मिल गई है। किसानों ने नवदीप की जमानत की मांग को लेकर 17 जुलाई को अंबाला की अनाज मंडी में रैली के बाद एसपी कार्यालय का घेराव करने ऐलान किया था।

युवा किसान नवदीप के खिलाफ शंभू बार्डर पर प्रदर्शन के दौरान केस दर्ज किया गया था। नवदीप को हरियाणा पुलिस ने इसी साल मार्च में गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में बंद है। किसानों ने बुधवार को नवदीप की जमानत की मांग को लेकर अंबाला की नई अनाज मंडी में प्रदर्शन कर एसपी कार्यालय को घेरने की चेतावनी दी थी। इससे पहले ही मंगलवार को हाई कोर्ट ने नवदीप को जमानत दे दी है।

नवदीप को हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद भी किसान अंबाला में रैली करने की तैयारी में जुटे हैं। बीकेयू शहीद भगत सिंह के अध्यक्ष अमरजीत सिंह मोहड़ी ने कहा कि 17 जुलाई को होने वाले संघर्ष तय शेड्यूल के मुताबिक ही होगा। उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। अभी तक उनकी एक केस में जमानत हुई है, जबकि रिहाई का अभी कुछ पता नहीं है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) शर्मा / पवन कुमार श्रीवास्तव कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top