RAJASTHAN

नगर निगम ग्रेटर के जोन नोडल अधिकारियों ने किया सफाई व्यवस्था का निरीक्षण

नगर निगम

जयपुर, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । स्वच्छ सर्वेक्षण-2024 के तहत शहर की सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के लिए नियुक्त किए गए जोन नोडल अधिकारियों ने मंगलवार को उनको आवंटित जोन की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। सभी अधिकारियों ने सफाई व्यवस्था, हाजरी रजिस्टर इत्यादि का निरीक्षण किया। अतिरिक्त आयुक्त सीमा कुमार ने झोटवाड़ा जोन का निरीक्षण किया जहां उन्हें सड़कों पर बेसहारा आश्रयहीन पशु घूमते मिले। जिसके बाद उपायुक्त पशु प्रबंधन को उन बेसहारा आश्रयहीन पशुओं को पकड़ने के निर्देश दिए। सीएचओ डॉ. रश्मि कांकरिया ने मालवीय नगर जोन के वार्ड संख्या 134 का निरीक्षण किया, जिसमें उन्होंने हाजरी रजिस्टर को जांचा तो पाया कि 10 सफाई कर्मचारी बिना सूचना के गैर हाजिर है। जिस पर आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने बिना सूचना के गैर हाजिर सफाई कर्मचारियों पर कार्यवाही के निर्देश दिए। उपायुक्त राजस्व प्रथम जनार्दन शर्मा ने वार्ड 90 के निरीक्षण के दौरान 24 कर्मचारियों में से 7 कर्मचारी गैर हाजिर मिले जिस पर आयुक्त ने नोटिस देने के निर्देश दिए।

आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2024 के तहत शहर की सफाई व्यवस्था को सृदुढ़ बनाने के लिए 7 अधिकारियों को जोन नोडल अधिकारी बनाया गया है। जिसके तहत आवंटित जोन के संबंधित नोडल अधिकारी रोटेशन वाईज सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे तथा मौके पर पाई गई कमियों को दूर करवाने के लिये संबंधित जोन के मुख्य सफाई निरीक्षक एवं वार्ड सफाई निरीक्षक को निर्देश देंगे।

जिसके अन्तर्गत उपायुक्त मनोज कुमार वर्मा मुरलीपुरा जोन, उपायुक्त जनार्दन शर्मा सांगानेर जोन, उपायुक्त कविता चौधरी विद्याधर नगर जोन, अधीक्षण अभियंता नितिन शर्मा मानसरोवर जोन, अधिशाषी अभियन्ता प्रशान्त करहेलिया को जगतपुरा जोन के सफाई निरीक्षण के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। अब तक 464 ओपन कचरा डिपो हटा दिए गए है। इसके साथ ही नगर निगम ग्रेटर की टीमों द्वारा विद्यालयों, व्यापार संगठनों, सब्जी मण्डियों में जाकर शहर को स्वच्छ रखने की अपील की जा रही है।

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top