Uttrakhand

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में एनसीसी कैडेट में किया पौधरोपण

हरेला पर पौधरोपण करते हुए

हरिद्वार, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के जन्तु एवं पर्यावरण विज्ञान विभाग के परिसर मे हरेला के अवसर पर एनसीसी कैडेटस व शोध छात्रों द्वारा पौधरोपण किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कैडेट्स को सम्बोधित करते हुए पीएसी के डिप्टी कमाडेंट सुरजीत सिंह पवांर ने कहा कि हरेला हमें प्रकृति से जोड़ने व इसे नजदीक से समझने का अवसर प्रदान करता है। आज इस अवसर पर उपस्थित युवा कैडेट्स की भागीदारी इस बात को इंगित करता है कि हमारे युवा प्रकृति व पर्यावरण के प्रति सजग हैं।

विश्वविद्यालय के एनसीसी कैप्टन डा.राकेश भूटियानी ने कहा कि आज पौधरोपण के अवसर पर कार्यक्रम में कैडेट्स का भाग लेना इस बात को इंगित करता है कि यह सब पर्यावरण के प्रति भी सजग व जागरूक हैं।

गंगा विश्व धरोहर मंच के संयोजक डा. शम्भू प्रसाद नौटियाल ने कहा कि हम सभी को भौतिकतावादी विकास के साथ-साथ प्राकृतिक संतुलन व पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आकर कार्य करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर जन्तु एवं पर्यावरण विभाग के प्राध्यापक डॉ. गगन माटा फार्मेसी विभाग के प्राध्यापक विनोद नौटियाल व कपिल गोयल, गंगा विश्व धरोहर मंच के सदस्य बिंदेश्वरी तिवारी, मनोज भाकुनी संयोजक , कुलभूषण शर्मा सहित विश्वविद्यालय के शोध छात्र व एनसीसी कैडेट्स उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / दधिबल यादव

Most Popular

To Top