Haryana

कांग्रेस सरकार में लैप्स हुई करोड़ों की ग्रांट विधायक के प्रयास से फिर मिली

शहरी स्थानीय निकाय विभाग निदेशक से बातचीत करते हुए विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा।

जींद, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । जल्द ही शहर को कई करोड़ों की तीन विकास परियोजनाओं की सौगात मिलने जा रही है। तीन परियोजनाओं में से एक परियोजना की राशि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जारी हुई थी। जिसे विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संज्ञान में लाए थे। इन तीनों परियोजनाओं को मंगलवार को शासन से स्वीकृति मिल गई है।

परियोजनाओं को लेकर विधायक डाॅ. कृष्ण मिड्ढा ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग के महानिदेशक यशपाल यादव से मुलाकात कर तीनाें कार्याें के लिए स्वीकृति देने का अनुरोध किया था। शहरी स्थानीय निकाय विभाग के महानिदेशक यशपाल यादव ने विधायक को आश्वस्त किया कि तीनों परियोजनाओं काे जल्द से जल्द पूरा करवाया जाएगा। विधायक ने बताया कि कंडेला ब्रिज से दिल्ली-भटिंडा रेलवे लाइन ब्रिज (आरडी 189000-199000) तक दोनों तरफ पांच करोड़ 94 लाख रुपये की लागत से लाइटें लगवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि इसी तरह जुलानी रोड से नरवाना रोड वाया चंद्रलोक कालोनी, शिवपुरी कालोनी, सुंदर नगर बस्ती में एक करोड़ 11 लाख रुपये की लागत से गलियों का निर्माण करवाया जाएगा। वहीं, रामबीर सिंह कालोनी राजकीय स्कूल से जुलानी माइनर वाया सुंदर नगर की गली का एक करोड़ 21 लाख रुपये की लागत से निर्माण करवाया जाएगा। डाॅ मिढ्डा ने बताया कि तीनों ही कार्यों की मंगलवार को स्वीकृति मिल गई है और आगामी एक या दो दिन में इन कार्यों के टेंडर भी जारी कर दिए जाएंगे।

विधायक डाॅ. कृष्ण मिड्ढा ने बताया कि जुलानी माइनर पटरी निर्माण के लिए कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पांच करोड़ रुपये आए थे लेकिन इन रुपयों को प्रयोग में नही लाया गया। जिस पर ब्याज लग कर यह राशि सात करोड़ पहुंच हो गई है। अधिकारियों के साथ एक मासिक बैठक में उनके संज्ञान में यह राशि आई। इस पर उन्होंने तुरंत प्रभाव से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल से बातचीत की। उन्होंने इस राशि के प्रयोग के लिए प्रस्ताव भेजने की बात कही थी। जिस पर प्रस्ताव पास कर उन्हें भेज दिया गया। अब यह राशि जींद के विकास कार्यों में प्रयोग होगी। विधायक डाॅ. कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि जींद के विकास के लिए वो कोई कोर-कसर नही छोड़ रहे हैं। जल्द ही तीनों परियोजनाएं शुरू होंगी और लोगों को फायदा पहुंचेगा।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / विजेंद्र मराठा कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top