RAJASTHAN

पुलिसिंग और करियर में ऊंचाइयों को छूने के लिए सदैव सकारात्मकता पर फोकस करें: पुलिस महानिदेशक

पुलिसिंग और करियर में ऊंचाइयों को छूने के लिए सदैव सकारात्मकता पर फोकस करें: पुलिस महानिदेशक

जयपुर, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उत्कल रंजन साहू से मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में भारतीय पुलिस सेवा के वर्ष 2023 के बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों के दल ने मुलाकात की। सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी, हैदराबाद में प्रशिक्षणरत 24 आईपीएस अधिकारियों कर यह दल इन दिनों राजस्थान के पांच दिवसीय स्टडी कम कल्चरल ट्यूर पर है।

डीजीपी साहू ने युवा आईपीएस अधिकारियों से संवाद करते हुए कहा कि पुलिस सेवा में आने के मूल मकसद को साकार करते हुए करियर में नई ऊंचाइयों को छूने एवं बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सदैव सकारात्मकता को अपनी कार्यशैली का हिस्सा बनाए। साहू ने कहा कि स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के भाव से स्वयं और दूसरों के सकारात्मक पक्षों पर फोकस करते हुए पुलिसिंग में नए आयाम स्थापित किए जा सकते हैं।

इस दौरान पुलिस महानिदेशक, एससीआरबी एवं साइबर अपराध हेमंत प्रियदर्शी और पुलिस महानिदेशक, पीएम एंड डब्ल्यू गोविंद गुप्ता सहित पुलिस मुख्यालय के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक और उप पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (प्रशिक्षण) मालिनी अग्रवाल ने प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों के दल को राजस्थान पुलिस की विशेषताओं, कार्यशैली और प्रदेश में रोजमर्रा के कार्यों में चुनौतियों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी।

डीजीपी साहू को संवाद के दौरान प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों के दल की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। प्रशिक्षु अधिकारियों के दल ने प्रदेश में अपने स्टडी कम कल्चरल ट्यूर के अनुभव साझा करते हुए राजस्थान में अतिथि देवो भवः की परंपरा के तहत आवभगत और सत्कार की परम्पराओं और सांस्कृतिक विरासत की सराहना की।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) सैनी / संदीप

Most Popular

To Top