CRIME

नवादा में पुलिस बनी नवजात का सहारा

गोद मे फेंके बच्चे

नवादा, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । नवादा जिले के गोविंदपुर थाना मोड़ के पास के झाड़ी में मंगलवार को एक नवजात पाया गया। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उसे बरामद किया और इलाज के लिए चिकित्सीय जांच कराया। चिकित्सकों के उपचार के बाद नवजात पूरी तरह स्वस्थ्य बताया गया है। उसे विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान को लालन-पालन के लिए सौंप दिया गया है। नवजात को झाड़ी में फेंके जाने की चर्चा के बाद उसे गोद लेने वाले कई लोग सामने आए, लेकिन कानूनी प्रक्रिया के तहत उसे विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान को ही सौंपा गया। इस मामले में गोविंदपुर थाना पुलिस की खासी प्रशंसा हो रही है।

थाना मोड़ के समीप झाड़ी से नवाजात के रोने की आवाज आई। थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल उस समय कहीँ से लौट रहे थे। वे तत्काल उस दिशा में पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे, वहां नवजात को देख सभी हैरान रह गए। तत्काल नवजात को पुलिस कर्मियों ने अपनी गोद में लिया और पीएचसी गोविंदपुर लेकर पहुंचे। जहां उसका इलाज किया गया। बच्चा पूर्णतया स्वस्थ्य बताया गया है।

वहां कार्यरत चिकित्सक ने बताया कि बच्चा नवजात है। पैदा होने के बाद उसे फेंक दिया गया था। कीड़े-मकोड़े के संपर्क में बच्चा आ गया था। उसका इलाज किया गया। साथ ही तमाम टीके उसे लगाए गए।

थानाध्यक्ष ने बताया कि देखने से ही प्रतीत हो रहा था कि कुछ देर पहले ही बालक का जन्म हुआ था। सूचना के बाद वहां पहुंचे विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान के सदस्यों को नवजात को सुपुर्द किया गया। हालांकि उस बच्चे को गोद लेने की इच्छा लिए कई लोग पहुंचे, लेकिन उनकी इच्छा पूरी नहीं हो सकी।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / संजय कुमार सुमन / चंदा कुमारी

Most Popular

To Top