Haryana

सिरसा: ग्राम पंचायतों व आमजन के सहयोग से अब तक जिला के 82 गांव व शहर  के 4 वार्ड नशा मुक्त हुए

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने नशा मुक्त घोषित 3 गांवों के सरपंचों को सम्मानित किया

सिरसा, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) :पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिला के तीन नशा मुक्त घोषित गांवों के सरपंचों को जिला पुलिस की ओर से सम्मानित किया । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने गांव नेजा डेला खुर्द के सरपंच अमरजीत सिंह तथा गांव ढावा के सरपंच कपील कुमार व गांव झीड़ी के सरपंच लखविंद्र सिंह को पुलिस विभाग की तरफ से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया ।

मंगलवार काे पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाई जा रहे,अभियान के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं । उन्होंने कहा कि पुलिस के अभियान से प्रेरित होकर जहां युवा शिक्षा और खेल गतिविधियों की ओर अग्रसर हो रहे हैं वहीं पर अनेक नशा ग्रस्त युवकों ने नशा छोड़ने की पहल की है,जिनका स्थानीय प्रशासन की मदद से इलाज करवाकर उन्हें फिर से समाज की मुख्य धारा में शामिल किया गया है । पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने इस अवसर पर कहा कि नशे के खिलाफ चलाए जा रहे जन आंदोलन में प्रत्येक व्यक्ति की सक्रिय भागीदारी अति आवश्यक है, ताकि नशे के खिलाफ अभियान को पूरी तरह से सफल ~बनाया~ जा सके ।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि जब समाज का प्रत्येक व्यक्ति अपने गांव, गली तथा मोहल्ले की संपूर्ण जिम्मेवारी लेगा,तथा न तो वह खुद नशा करेगा और न ही अपने आस-पास नशा बिकने देगा,तो निश्चित रुप से समाज नशा मुक्त होगा । समाज से नशे को पूर्ण रुप से खत्म करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को नशे के खिलाफ इस मुहिम में अपनी भागेदारी सुनिश्चित करनी चाहिए । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सभी ग्राम पंचायतें,सामाजिक संस्थाएं तथा युथ क्लब अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं ताकि समाज को पूरी तरह से नशा मुक्त किया जा सके । इस अवसर पर बड़ागुढा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजेश कुमार तथा नशा मुक्त घोषित किए गए तीन गांवों के सरपंच मौजूद रहे ।

(Udaipur Kiran) / रमेश डाबर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top