HimachalPradesh

सीएम सुक्खू की छवि को धुमिल कर रही भाजपा: कांग्रेस

congress

शिमला, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । कांग्रेस ने विपक्षी दल भाजपा पर झूठी अफवाहें फैला कर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा को इससे कोई भी राजनैतिक लाभ होने वाला नहीं, क्योंकि प्रदेश के लोगों ने उन्हें पूरी तरह नकार दिया है। विधानसभा उप चुनावों के परिणाम से उन्हें सबक लेना चाहिए और प्रदेश के विकास में सरकार के साथ पूरा सहयोग करना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व प्रदेशध्यक्ष राजीव बिंदल पर प्रहार करते हुए कहा है कि वे झूठ पर झूठ बोल कर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की छवि को धूमल करने का असफल प्रयास कर रहे हैं, जबकि प्रदेश के विधानसभा उप चुनावों में लोगों ने उनके जनहित व विकास के विजन पर अपनी मुहर लगा दी है।

संजय अवस्थी ने कहा है कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था को तहस नहस करने में पूर्व भाजपा सरकार ने कोई कोर कसर बाकी नही रखी। प्रदेश पर 70 हजार करोड़ से अधिक का कर्ज व 10 हजार करोड़ से अधिक की देनदारियां कांग्रेस सरकार को विरासत में मिली है। बावजूद इसके कांग्रेस सरकार अपने सभी दायित्व को पूरा कर रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा से प्रभावित सभी प्रभावित लोगों की प्रदेश सरकार ने अपने सीमित संसाधनों से पूरी मदद की। केंद्र सरकार से कोई भी विशेष आर्थिक मदद न मिलने के बावजूद मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 4500 करोड़ का राहत कोष स्थापित कर आपदा राहत मैन्युल में सहायता राशि को बढ़ाया और प्रभावित परिवारों को नगद सहायता राशि वितरित की । इसी तरह जितनी भी सरकारी सम्पति सड़को,पुलों व भवनों को नुकसान पहुंचा था उसका भी युद्ध स्तर पर पुनर्निर्माण किया गया।

अवस्थी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों को ओपीएस व महिलाओं को 1500 रुपए की सम्मान सहायता राशि की गारंटी को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जनकल्याण के प्रति पूरी तरह समर्पित है। भाजपा इस पर राजनैतिक रोटियां नही सेंक सकती। उन्होंने कहा कि प्रदेश के भाजपा नेताओं को प्रदेश सरकार से साथ सहयोग करते हुए केंद्र से प्रदेश को आर्थिक मदद लाने में सहयोग करना चाहिए।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा शुक्ला

Most Popular

To Top