Uttar Pradesh

हरदोई पंचायत उपचुनाव: छह को मतदान और आठ को होगी मतगणना

जिलाधिकारी हरदोई मंगला प्रसाद सिंह

हरदोई, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । जिला निर्वाचन अधािकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि जनपद में क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा जिला पंचायत सदस्य के रिक्त पदों के लिए छह अगस्त को मतदान और आठ अगस्त को मगणना होगी। उन्होंने बताया कि ब्लाॅक स्तर पर 18 जुलाई से नामांकन पत्रों की बिक्री प्रारंभ होगी और नामांकन पत्र जमा करने की अन्तिम तिथि 22 जुलाई है।

23 जुलाई को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 24 जुलाई सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे नाम वापस होंगे। दोपहर तीन बजे से प्रतीक चिन्ह दिये जाएंगे। छह अगस्त को सुबह सात बजे से पांच बजे तक वोट पड़ेंगे। 08 अगस्त को ब्लॉक स्तर पर ही सुबह आठ बजे से कार्य समाप्ति तक मतगणना की जायेगी। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव के लिए उप जिलाधिकारी, नामित निर्वाचन अधिकारी, सहायक निर्वाचन अधिकारियों आदि संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुलिस अधीक्षक से कहा है कि जनपद में उप निर्वाचन के तहत ग्राम पंचायतों के प्रधानों, सदस्यों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों तथा जिला पंचायत सदस्यों की नामांकन से लेकर मतगणना की प्रक्रिया ब्लॉक स्तर पर होगी। मतदान निर्धारित मतदेय स्थलों पर कराया जायेगा। उन्होने कहा है कि उक्त उपनिर्वाचन शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने के लिए संबंधित विकास खण्डों पर नामांकन से लेकर मतगणना तक पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित करें।

(Udaipur Kiran) / अंबरीश कुमार सक्सेना / दीपक वरुण / Siyaram Pandey

Most Popular

To Top