West Bengal

महिला को घर बुलाकर जंजीरों में बांधकर प्रताड़ित करने का आरोप

जेसीबी, जयंत के बाद जमाल, महिला को घर में बुलाकर जंजीरों में बांधकर किया अत्याचार

दक्षिण 24 परगना, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर में तृणमूल कार्यकर्ता जमालुद्दीन सरदार पर न्याय दिलाने के नाम पर महिला को अपने घर बुलाकर उसे जंजीरों से बांधकर प्रताड़ित करने का आरोप लगा है। पीड़ित महिला का नाम रशीदा बीबी है। आरोप है कि थाने में सूचना देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई। भाजपा महिला मोर्चा को शिकायत मिलने के बाद पार्टी नेता अग्निमित्रा पाल मंगलवार को रशीदा बीबी के घर गईं । उन्होंने सोनारपुर थाने में जाकर वहां मौजूद अधिकारियों से बात की। हालांकि, टीएमसी नेता जमालुद्दीन आरोपों से इनकार कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि न्याय के नाम पर प्रताड़ना के अलावा दूसरे लोगों की जमीन हड़प कर बड़े बड़े मकान बनाये गये हैं। जमाल सरदार सोनारपुर के प्रतापनगर ग्राम पंचायत के सांगुर में रहते हैं। स्थानीय लोगों का सवाल है कि जमाल ने बिना किसी रोजगार के इतना बड़ा मकान कैसे बना लिया।

इलाके में जमीन की खरीद-फरोख्त और वैवाहिक कलह से लेकर पारिवारिक समस्याएं तक सब कुछ जमाल के बिना हल नहीं होता। इलाके के लोगों का आरोप है कि सोनारपुर थाने की पुलिस से उसकी साठ गांठ है। यही डर दिखाकर जमाल इलाके में घूमते हैं। मध्यस्थता बैठक उनके घर पर आयोजित की जाती है। वहां मुकदमा चलाया जाता है और जमाल जज होते हैं। जो लोग उसकी बात नहीं मानते उन्हें प्रताड़ित किया जाता है। महिलाएं भी उसके अत्याचार से अछूती नहीं हैं। इलाके के लोग जमाल को कड़ी सजा देने की मांग करने लगे हैं।

हालांकि जमाल का कहना है, ”घटना पूरी तरह झूठी है। महिला की प्रताड़ना से परेशान होकर उसके लड़कों ने घर छोड़ दिया। वे अब मुझे फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। यह सब एक साजिश है।” दूसरी ओर इलाके के अन्य निवासी ने भी जमाल पर जबरन उनकी जमीन कब्जाने का आरोप लगाया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / धनंजय पांडे / संतोष मधुप

Most Popular

To Top