HimachalPradesh

पर्यावरण समीति ने विला राउण्ड में रोपे सेकडों पौधे

नाहन, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । पर्यावरण संरक्षण और समाज सेवा के क्षेत्र में प्रदेशभर में प्रकृति संरक्षण की कुशल सीख देने वाली पर्यावरण समीति ने आज स्थानीय विला राउंड में हमेशा की तरह इस वर्ष भी खूब पौधे रोपे और प्रकृति पद्धत परिवेश का एक सकारात्मक संदेश दिया।

समीति के अध्यक्ष डॉ.सुरेश जोशी के अनुसार समीति के कार्यक्रम हमारा लक्ष्य पर्यावरण सुरक्षा के तहत सभी प्रकृति प्रेमी जागरुक सदस्य विला राउंड में एकत्रित हुए और अनेक पौधे लगाये ।

डॉ.जोशी के अनुसार आज के दिन हमारे पड़ोसी राज्य उत्तराखण्ड में वृक्षारोपण का यह पावन पर्व हरेला के रूप में मनाया जाता है। इस पावन अभियान में आज विला राउंड में जकरांदा ,पीपल ,गुलमोहर ,आंवला ,बरगद ,नीम ,कनक ,चम्पा ,केशिया सानक अरजुन वृक्ष और गुल्लक्का आदि के पौधे लगाये गये।

डॉ जोशी ने बताया कि जिला प्रशासन विभिन्न विद्यालयों के इको क्लब के सहयोग से पिछले 24 वर्षों से समीति विला राउंड के संरक्षण में अपना योगदान देती आयी है और फलस्वरूप आज यह क्षेत्र प्रकृति के अनुपम संरक्षण की मिसाल बन गया है। हर दिन इस सुंदर जगह सेकड़ों लोग सुबह श्याम भ्रमण के लिए आते हैँ, यदि सभी लोग यहां लगे पौधों के प्रति सदभाव बनाये रखें तो प्रकृति के प्रति मानव की साकारात्मक आस्था की बल मिल सकता है

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / जितेंद्र ठाकुर शुक्ला

Most Popular

To Top