CRIME

वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार

पटना, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । बिहार में दरभंगा जिले के बिरौल अनुमंडल अन्तर्गत वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पैतृक गांव में उनके पिता की सोमवार देर रात हुई हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड के बाद बिहार की सियासत गर्म हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी आरएस भट्टी को तुरंत एक्शन लेने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर गहरा दुख जताया है और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना जताई है। नीतीश ने कहा कि जीतन सहनी की हत्या अत्यंत दुखद घटना है। मुख्यमंत्री ने डीजीपी आरएस भट्टी को फोन कर दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने को कहा है। साथ ही सीएम ने पूर्व मंत्री और वीआईपी चीफ मुकेश सहनी से भी फोन पर बातचीत की और उन्हें सांत्वना दी।

इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड से बिहार के सियासी गलियारे में भूचाल आ गया है। सत्ताधारी दल के नेता जहां अपराधियों को सख्स से सख्त सजा दिलाने की बात कह रहे हैं तो वहीं विपक्षी दल सरकार पर सवाल उठा रहे हैं और इसे डबल इंजन सरकार का जंगलराज करार दे रहे हैं। दरभंगा प्रक्षेत्र के डीआईजी बाबुराम ने दावा किया है कि पुलिस मामले के उद्भेदन के अंतिम चरण तक पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि मृतक के घर के अंदर टेबल पर से तीन ग्लास बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। अगले छह से आठ घण्टे के भीतर मामले का उद्भेदन करते हुए सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बाबूराम ने फोन पर बताया कि डॉग स्क्वायड की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर जांच कर रही है। डॉग स्क्वायड थोड़ी दूरी पर तीन जगहों पर जाकर फिर से वापस उनके घर लौट आई। एफएसएल की टीम भी जांच में जुट गई। जीतन सहनी के घर में दो अन्य लोग रहते थे। इनमें एक उनके लिए खाना बनाता था और उनकी देखभाल करता था। हालांकि, वे दोनों प्रतिदिन उनके लिए खाना बनाकर चले जाया करते थे। अपराधियों ने घटना के बाद घर के अंदर से बक्सा जो लाल रंग के कपड़े में लपेटा हुआ था, उसे मुकेश सहनी के घर के पीछे वाले हिस्से में फेंक दिया था। फेंके गए बक्सा में कुछ भी बरामद नहीं हुआ लेकिन पुलिस उस बक्से को जब्त कर जांच के लिए थाना ले गई है। फिलहाल, पुलिस इस मामले में दूध देने वाले और खाना बनाने वाले सहित चार लोगों से पूछताछ कर रही है।

लोगों का कहना है कि जीतन सहनी प्रतिदिन सुबह में भजन सुना करते थे, जिसकी आवाज आसपास के लोगों को भी मिला करता थी लेकिन आज न तो भजन बजा और न ही घर से बाहर निकले। इसके बाद उनके एक पड़ोसी ने खिड़की से देखा तो उनका शव क्षत-विक्षत हालत में घर में बिस्तर पर पड़ा था। इसके बाद पड़ोसियों ने स्थानीय बिरौल थाना पुलिस को घटना की जानकारी दी। मुकेश सहनी के चचेरे भाई विनोद ने चोरी के दौरान हत्या किए जाने की पुलिस थ्योरी को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि चोरी के दौरान इस तरह से निर्मम हत्या नहीं होती है। क्योंकि, शरीर पर कई वार किए गए हैं। वार से शरीर के कई अंग बाहर निकल गए हैं। उन्होंने पुलिस से सही दिशा में जांच कर कड़ी कार्रवाई को मांग की है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / गोविंद चौधरी / चन्द्र प्रकाश सिंह

Most Popular

To Top