BUSINESS

बायजूस के खिलाफ बीसीसीआई की याचिका पर शुरू होगी दिवालिया कार्यवाही

बायजूस के लोगो का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । संकट से जूझ रही एडटेक कंपनी बायजूस की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की बेंगलुरु बेंच ने बायजूस के खिलाफ दिवालिया कार्यवाही शुरू करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की याचिका स्वीकार कर ली है।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि एनसीएलटी की बेंगलुरु बेंच में बायजूस के खिलाफ अब इनसॉल्वेंसी का मामला चलेगा। दरअसल यह मामला भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी के लिए बायजूस और बीसीसीआई के बीच स्पॉन्सरशिप कॉन्ट्रेक्ट से जुड़ा है। बीसीसीआई ने 158 करोड़ रुपये की बकाया राशि को वसूलने के लिए बायजूस की मूल कंपनी थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ पिछले साल सितंबर में दायर की थी।

एनसीएलटी ने बीसीसीआई की याचिका पर एडुटेक कंपनी बायजूस का काम-काज अंतरिम रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल पंकज श्रीवास्तव को सौंप दिया है। पंकज तब तक इस कंपनी को चलाएंगे, जब तक कि लेंडर्स कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स के रूप में एक कमेटी नहीं बना लेते हैं। इस मामले की अगली सुनवाई 15 नवंबर को होगी। हालांकि बायजूस इस मामले को सुलझाने के लिए फिलहाल बीसीसीआई से चर्चा कर रहा है।

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर / पवन कुमार श्रीवास्तव

Most Popular

To Top