Haryana

फरीदाबाद : भीख मांगते हुए छह नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

भीख मांगने वाले बच्चों का किया गया रेस्क्यू

फरीदाबाद, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । आप्रेशन स्माइल के तहत पुलिस क्राइम ब्रांच ने बीके चौक व चिमनीबाई धर्मशाला चौक से भीख मांग रहे छह नाबालिग बच्चों का रेस्क्यू किया है। पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि आप्रेशन स्माइल के तहत कार्य करते हुए अपराध शाखा कैट ने बीके चौक व चिमनी बाई धर्मशाला चौक से 6 नाबालिग बच्चों को भीख मांगते हुए रेस्क्यू किया है। सभी बच्चों की उम्र 6 से 12 वर्ष के बीच है। भीख मांगने वाले नाबालिग बच्चों व उनके अभिभावकों की काउंसलिंग कराई गई।

चेयरपर्सन बाल कल्याण समिति फरीदाबाद ने उपरोक्त बच्चों के परिजनों को हिदायत देकर बच्चों की पढ़ाई के लिए प्रेरित करते हुए बताया कि जीवन में शिक्षा का बहुत बड़ा महत्व है। स्कूली शिक्षा सामाजिक मान्यताओं, नैतिक मूल्यों, और सही आचार-व्यवहार के बारे में सिखाती है। शिक्षा के माध्यम से हम न केवल अधिकार, योग्यता, और आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं, बल्कि हमारे समाज में सकारात्मक परिवर्तन की भी गारंटी होती है। स्कूली शिक्षा हमें समाज से जुड़ाव और सहयोग का आदर्श भी सिखाती है।

स्कूली शिक्षा न केवल हमारी व्यक्तिगत विकास की देखभाल करती है, बल्कि हमें सामाजिक, आर्थिक, और राष्ट्रीय विकास के लिए भी तैयार करती है। इसलिए, स्कूली शिक्षा का महत्व बहुत अधिक है। यह हमें सभ्य, समझदार, और उच्च स्तरीय नागरिकों के रूप में बनाती है और हमें एक समृद्ध, समरस, और विकसित समाज की ओर ले जाती है। इस प्रकार बच्चों के माता-पिता को बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रोत्साहित करते हुए बच्चों को सकुशल उनके परिजनों हवाले किया गया।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर शर्मा

Most Popular

To Top