Haryana

एसपीओ पद पर लगे जवानों की मांगों को लेकर होगा आंदोलन

इंडियन पुलिस महासंघ की हुई बैठक में लिया गया निर्णय, राज्यपाल से मांगा समय

रोहतक, 16 जुलाई (Udaipur Kiran) । इंडियन पुलिस महासंघ ने निर्णय लिया है कि एसपीओ की मांगों को लेकर आंदोलन किया जाएगा और मांगों को लेकर जल्द ही महासंघ के सदस्य राज्यपाल से भी मुलाकात करेंगे। साथ ही इस बारे में प्रदेश स्तरीय बैठक भी बुलाई जाएगी, जिसमें आंदोलन की रुपरेखा तय की जाएगी। मंगलवार दोपहर को इंडियन पुलिस महासंघ की बैठक डॉ मनजीत सिंह दहिया की अध्यक्षता में हुई।

डॉ मनजीत सिंह दहिया ने बताया कि उन्होंने हरियाणा पुलिस में तैनात एसपीओ की आठ मांगों को पूरा करवाने के लिए महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय व हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दतात्रेय से पुलिस पंचकुला से मुलाकात का समय मांगा है। इंडियन पुलिस महासंघ के पीआरओ डॉ.मनजीत सिंह दहिया ने बताया कि इंडियन पुलिस महासंघ के माध्यम से मुलाकात करके ज्ञापन दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि एसपीआ. कर्मचारी अपनी निष्ठा, लगन व ईमानदारी से हरियाणा प्रदेश के विभिन्न जिलों में डयूटियां दे रहे हैं।

डॉ मनजीत सिंह दहिया ने बताया कि एसपीओ 819 के जवानों को कांग्रेस सरकार ने नौकरी से निकाल दिया था, भाजपा की हरियाणा सरकार ने ही 2017 में एसपीओ के पद पर ज्वाईन करवाया था जो कि हरियाणा सरकार का सराहनीय कदम था। अब इण्डियन पुलिस महासंघ इनकी सभी आठ उचित मांगों को मुख्यमंत्री हरियाणा के माध्यम से पूरी करवायेगा। बैठक में यह भी निर्णय लिया कि अगर मांगों को पूरा नहीं किया गया तो प्रदेश स्तरीय आंदोलन किया जाएगा।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / अनिल शर्मा शर्मा

Most Popular

To Top