WORLD

नेपाल ने नदी में गिरी दो बसों और शव ढूंढने के लिए भारत से की मदद की गुहार

PM Oli first cabinet meeting

काठमांडू,16 जुलाई (Udaipur Kiran) । नेपाल ने पिछले सप्ताह नदी में गिरी दो बसों और यात्रियों को खोजने के लिए भारत से मदद करने की गुहार लगाई है। नेपाल सरकार ने भारत सरकार को पत्र लिख कर तकनीकी रूप से सहयोग का आग्रह किया है।

नेपाल में नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में त्रिवेणी बस दुर्घटना पर चिंता व्यक्त की गई। बैठक में भारत सरकार से औपचारिक आग्रह पत्र भेजने का फैसला किया गया। देश के गृहमंत्री रमेश लेखक ने बताया कि भारत से डिजास्टर मैनेजमेंट टीम को नेपाल भेजने का आग्रह किया जाएगा।

काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास की सूचना अधिकारी गीतांजलि ने कहा है कि दुर्घटना के बाद से ही दूतावास नियमित रूप से नेपाल सरकार के संबंधित मंत्रालय और अधिकारियों से संपर्क में हैं।

उन्होंने कहा कि नेपाल सरकार के मौखिक आग्रह के बाद से ही दिल्ली की डिजास्टर मैनेजमेंट की टीम को स्टैंडबाई पर रखा गया है। नेपाल सरकार ने निर्णय किया है तो जल्द ही भारत की टेक्निकल रेस्क्यू टीम यहां पहुंच कर अपना काम शुरू कर देगी। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भू-स्खलन की चपेट में आकर दो बसें त्रिवेणी नदी में गिर गई थीं। रेस्क्यू टीम अब तक 11 शव खोज पाई है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / पंकज दास / मुकुंद

Most Popular

To Top