Uttar Pradesh

आईटीआई के युवा कौशल दिवस में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

आईटीआई के युवा कौशल दिवस में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

कानपुर, 15 जुलाई (Udaipur Kiran) । राजकीय आईटीआई पाण्डु नगर में सोमवार को विश्व युवा कौशल दिवस का आयोजन किया गया जिसमें छात्र व छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर कई रोचक और प्रेरणादायक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें रंगोली प्रतियोगिता, जीवन में कौशल का महत्व पर निबंध प्रतियोगिता, मैराथन दौड़ प्रतियोगिता शामिल थीं। इसके अतिरिक्त आईटीआई के विभिन्न व्यवसाय के छात्र व छात्राओं द्वारा बनाई गई प्रदर्शनी भी लगाई गई।

इस आयोजन का शुभारंभ संस्थान के नोडल प्रधानाचार्य अमित कुमार पटेल के कुशल नेतृत्व में हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आलोक पाण्डेय जी (पार्षद), विशिष्ट अतिथि अनिल चोपड़ा (प्रधानाचार्य, जेके आईटीसी कानपुर नगर) और ब्रांड एंबेसडर अनिल कुमार शुक्ला उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान पौधरोपण का भी आयोजन किया गया, जिसमें सभी अतिथियों और प्रतिभागियों ने भाग लिया और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इसके साथ ही आईटीआई से प्रशिक्षण प्राप्त कर नौकरी पाकर अपने जीवन में सफल हुए पूर्व छात्रों को सम्मानित किया गया। प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम ने युवाओं के बीच कौशल विकास और आत्मनिर्भरता के महत्व को और भी सशक्त रूप से उजागर किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्रवण कुमार शुक्ला (कार्यदेशक), सुमन कटियार (कार्यदेशक), अर्चना सचान (कार्यदेशक), अरविन्द कुशवाहा (कार्यदेशक), सुरेन्द्र प्रसाद (कार्यदेशक), दीपा सचान (कार्यदेशक), अजय कुमार द्विवेदी (शिशिक्षु प्रशिक्षण प्रभारी), अमित दीक्षित (अनुदेशक), मनोज झा (अनुदेशक) उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / अजय सिंह / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top