Uttar Pradesh

मोहर्रम जुलूस तक कुंडा के राजा उदय प्रताप सिंह हुए नजर बंद

प्रतापगढ़

प्रतापगढ़, 15 जुलाई (Udaipur Kiran) । जनपद की विधानसभा कुंडा से विधायक जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह को भदरी महल में नजरबंद कर दिया गया है। मोहर्रम जुलूस ताजिया दफन होने तक राजा उदय प्रताप नजर बंद रहेंगे।

हर साल मोहर्रम के मौके पर विरोध की वजह से राजा उदय प्रताप सिंह को नजरबंद किया जाता है। इस बार भी राजा उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने नजरबंद किया है। मोहर्रम के त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए स्थानीय प्रशासन ने तीन दिनों के लिए भदरी महल में उन्हें नजरबंद किया है। राजा उदय प्रताप सिंह काफी सालों से मोहर्रम के दसवें के दिन कुंडा के प्रयागराज-लखनऊ हाइवे के शेखपुर गांव में सड़क जाम करने का प्रयास करते रहे हैं, जिससे प्रशासन को भारी संख्या में पुलिस बल लगाकर मोहर्रम का जुलूस निकलवाना पड़ता है। कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए, इसके लिए एहतियातन उदय प्रताप सिंह को उनके घर में ही नजरबंद कर दिया गया है‌।

पीस कमेटी की मीटिंग में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने सांप्रदायिक तनाव न बढ़ाने के लिए अपील की है। एसडीएम और सीओ बड़ी संख्या में फोर्स के साथ भदरी महल पहुंचे और राजा उदय प्रताप सिंह को नजरबंद कर दिया।इस बार राजा उदय प्रताप को तीन दिन के लिए नजरबंद किया गया है। भदरी महल के गेट पर भारी संख्या में फोर्स तैनात है।

नजरबंद होने के बाद राजा उदय प्रताप सिंह ने एक्स पर पोस्ट की है। पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि इसका समाधान प्रशासन ने निकाल लिया है। जो मुसलमानों का विरोध करें, उसको अरेस्ट कर लो, जैसे की हमको सुबह से किए हुए हैं। प्रशासन ने हिंदुओं का बहुत सालों से चलता आ रहा भंडारा शेखपुर में नई प्रथा बताकर बंद कर दिया, किंतु मझिलगांव में सड़क के आरपार मुसलमानों के नए सिरे से गेट लगाने पर रोक नहीं लगा रहे हैं। उसके नीचे से हिंदुओं को भी जाना पड़ता है।

(Udaipur Kiran) / दीपेन्द्र तिवारी / शरद चंद्र बाजपेयी / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top