Jammu & Kashmir

सरकार के बड़े-बड़े दावे धरे के धरे रह गए सभी क्षेत्रों में जनता की पीड़ा है जारी : युवा कांग्रेस

सरकार के बड़े-बड़े दावे धरे के धरे रह गए सभी क्षेत्रों में जनता की पीड़ा है जारी : युवा कांग्रेस

जम्मू, 15 जुलाई (Udaipur Kiran) । केंद्र की सरकार बड़े-बड़े दावे करने में माहिर है लेकिन जमीनी स्तर पर उसका प्रदर्शन निराशाजनक है। नागरिक भवन, स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, रोजगार, पर्यटन, व्यवसाय सभी क्षेत्रों में लोग पीड़ित हैं। यह बात भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव उदय भानु चिब ने यहां जम्मू उत्तर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हरि सिंह चिब भी मौजूद थे।

सभा को संबोधित करते हुए चिब ने कहा कि देश की जनता ने भाजपा को सत्ता में लाने के लिए वोट देकर बड़ी गलती की है और समय की मांग है कि देश में सुशासन सुनिश्चित करने के लिए इसे जल्द से जल्द जड़ से उखाड़ फेंका जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा काला धन वापस लाने, भ्रष्टाचार मिटाने, चीन और पाकिस्तान को सबक सिखाने जैसे बड़े-बड़े खोखले वादों के अलावा कुछ नहीं दे सकती। जम्मू-कश्मीर के लोग केंद्र शासित प्रदेश में भाजपा नेतृत्व द्वारा किए गए झूठ वादों से तंग आ चुके हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा कि देश के लोग बढ़ती महंगाई से जूझ रहे हैं और युवाओं को नौकरी मिलना मुश्किल हो रहा है। प्रधानमंत्री किसानों और मजदूरों की समस्याओं के बारे में बात तक नहीं कर रहे हैं। महंगाई ने हर स्तर पर लोगों को प्रभावित किया है। केंद्र ने आसमान छूती कीमतों को नियंत्रित करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। मौजूदा सरकार राशन की उपलब्धता, बिजली और पानी की लगातार आपूर्ति जैसी बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने में बुरी तरह विफल रही है। उन्होंने आगे केंद्र सरकार पर दिल्ली के उपराज्यपाल की तरह अधिक शक्तियां देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार की दूरदर्शिता की कमी और गलत नीतियों के कारण जम्मू-कश्मीर के लोग संकट जैसी स्थिति का सामना कर रहे हैं।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top