Jammu & Kashmir

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों पर चर्चा की

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों पर चर्चा की

जम्मू, 15 जुलाई (Udaipur Kiran) । डोडा के उपायुक्त हरविंदर सिंह ने सम्मेलन हॉल डीसी कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस 2024 के आगामी उत्सव की व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए एक बैठक बुलाई। बैठक में एसएसपी डोडा जावेद इकबाल, एडीडीसी प्राण सिंह, एडीसी सुदर्शन कुमार, एसीआर सुनील भुत्याल, पीओ आईसीडीएस परमजीत सिंह, एसीडी मनोज कुमार, एसीपी मुशर्रफ अली हैफ, एओ डीसी कार्यालय डोडा समीर उल रहमान के अलावा संबंधित विभागों के वरिश्ठ अधिकारी भी शामिल थे।

मुख्य समारोह डोडा स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगा। यह कार्यक्रम मुख्य अतिथि द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ शुरू होगा। इसके बाद मार्च पास्ट होगा जिसमें जिला पुलिस, सीआरपीएफ, एनसीसी के दल और सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थानों के छात्र शामिल होंगे। परेड के अलावा स्कूली बच्चे जम्मू-कश्मीर की समृद्ध विरासत को प्रदर्शित करने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

बैठक के दौरान डीसी ने सभी संबंधित विभागों को समय रहते सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग को सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए प्रतिभागियों की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। स्वतंत्रता दिवस 2024 के महत्व पर जोर देते हुए डीसी ने एक यादगार और प्रभावशाली उत्सव सुनिश्चित करने के लिए सावधानीपूर्वक योजना और समन्वय की आवश्यकता को रेखांकित किया। उन्होंने सभी हितधारकों से इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अपने विचारों और प्रयासों में योगदान देने का आग्रह किया।

कार्यालयों और सार्वजनिक संपत्तियों की रोशनी के संबंध में डीसी ने कार्यकारी अभियंता पीडीडी को जिले में सरकारी कार्यालयों, बाजारों, सड़क पुलों और सार्वजनिक स्थानों को रोशन करने का निर्देश दिया। पानी और बिजली की आपूर्ति, पार्किंग, प्राथमिक चिकित्सा, स्वच्छता, सुरक्षा, सार्वजनिक संबोधन प्रणाली, फायर टेंडर, मंच की सजावट, बैठने की व्यवस्था के अलावा स्मृति चिन्ह और जलपान की व्यवस्था पर विस्तार से चर्चा की गई। स्वतंत्रता दिवस समारोह की शुरुआत जिला सूचना केंद्र डोडा द्वारा प्रस्तुत भावपूर्ण शहनाई वादन से होगी।

डीसी ने कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास साफ-सफाई बनाये रखने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्था और बेहतर यातायात प्रबंधन के भी निर्देश दिये। डीसी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि स्वतंत्रता दिवस 2024 का जश्न बहुत महत्व रखता है क्योंकि यह राष्ट्र की एकता, विविधता और स्वतंत्रता का प्रतीक है।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top