Uttar Pradesh

वाराणसी: ऑनलाइन अटेंडेंस के खिलाफ लामबंद शिक्षकों ने जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

ऑनलाइन अटेंडेंस के खिलाफ जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे शिक्षक:फोटो बच्चा गुप्ता

वाराणसी,15 जुलाई (Udaipur Kiran) । ऑनलाइन अटेंडेंस के खिलाफ शिक्षकों का आक्रोश थम नही रहा है। लामबंद शिक्षकों ने सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट के मुख्य द्यार के समीप ऑनलाइन अटेंडेंस के विरोध में सरकार पर निशाना साधा। ऑनलाइन अटेंडेंस को काला कानून बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की गई। शिक्षक नेताओं ने कहा कि पहले सरकार शिक्षकों के लम्बित मांगों को पूरा करें। ऑनलाइन अटेंडेंस में सबसी बड़ी समस्या नेटवर्क की है।

इसके पहले शिक्षक शिक्षक शिक्षामित्र अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के तत्वावधान में पुलिस लाइन स्थित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के बाहर जुटे। यहां से नारेबाजी करते हुए जिला मुख्यालय पहुंचे। प्रदर्शन के बाद शिक्षकों ने अपनी मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रतिनिधि अफसर को सौंपा।

उधर, ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में हैश टैग अभियान भी शिक्षक संगठनों ने चलाया। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के वरिष्ठ सदस्य सनत कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशचंद्र शर्मा के आह्वान पर शिक्षकों ने अधिकारियों द्वारा किए जा रहे प्रताड़ना के विरोध में एक्स पर हैशटैग अभियान को सफल बनाया। अभियान में शिक्षक अपने-अपने एक्स हैंडल पर बायकाट डिजिटलाइजेशन हैश टैग करते रहे।

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top