BUSINESS

वाणिज्‍य मंत्री गोयल ने डब्ल्यूटीओ के महानिदेशक के साथ की उच्च स्तरीय बैठक

डब्ल्यूटीओ टीम के साथ बैठक करते पीयूष गोयल

नई दिल्‍ली, 15 जुलाई (Udaipur Kiran) । केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने अपनी ज्यूरिख दौरे के पहले दिन विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) के महानिदेशक के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। वाणिज्‍य मंत्री ने डब्ल्यूटीओ टीम के साथ प्राथमिकता वाले मुद्दों की समीक्षा और चर्चा की। इसके अलावा उन्‍होंने प्रवासी भारतियों और संभावित निवेशकों से भी मुलाकात की।

वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्रालय ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि भारत-ईएफटीए व्यापार एवं आर्थिक भागीदारी समझौते (टीईपीए) के क्रियान्वयन के संबंध में ज्यूरिख दौरे के पहले दिन ही केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कई महत्वपूर्ण बैठकों में भाग लिया। इस दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में भारत की विकास गाथा पर प्रकाश भी डाला। वाणिज्‍य मंत्री पीयूष गोयल दो दिन के स्विट्जरलैंड के आधिकारिक दौरे पर हैं।

मंत्रालय के मुताबिक वाणिज्‍य मंत्री गोयल ने विश्व व्यापार संगठन के महानिदेशक के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की। इसके साथ गोयल ने प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत और संभावित निवेशकों के साथ पहले दिन ही संवाद भी किया, जिसमें भारत को व्यापार और निवेश के लिए व्यवसायों और उद्योग के लिए एक आकर्षक गंतव्य के रूप में प्रस्तुत किया।

गौरतलब है कि पीयूष गोयल अपनी इटली यात्रा से पहले 14 और 15 जुलाई अपने स्विस समकक्षों के साथ व्यापार और बैठकों के लिए स्विट्जरलैंड में आधिकारिक दौरे पर मौजूद हैं।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top